Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / राहुल और अखिलेश का BJP पर तंज, बोले- पहले 180 सीटों का था अनुमान, अब लग रहा 150 पर ही सिमट जाएगी

राहुल और अखिलेश का BJP पर तंज, बोले- पहले 180 सीटों का था अनुमान, अब लग रहा 150 पर ही सिमट जाएगी

गाजियाबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजावादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने बुधवार को INDIA ब्लॉक के तहत उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में साझा प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान दोनों नेताओं ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कई सवाल उठाए।

राहुल गांधी ने कहा, “एक तरफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस सविधान को बचाने की कोशिश कर रही है। मुद्दों के बारे में ना प्रधानमंत्री और ना बीजेपी बात कर रही है।”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘यह चुनाव विचारधारा का चुनाव है। एक तरफ आरएसएस और भाजपा संविधान और लोकतांत्रिक को खत्म करने की कोशिश कर रही है, और दूसरी तरफ INDI गठबंधन और कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रही है। चुनाव में 2-3 बड़े मुद्दे हैं। बेरोजगारी सबसे बड़ी है और महंगाई दूसरी सबसे बड़ी है, लेकिन भाजपा ध्यान भटकाने में लगी है। न तो प्रधानमंत्री और न ही भाजपा मुद्दों पर बात करती है।’

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ‘मैं रामनवमी के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मुझे खुशी है आज हम मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। यूपी में गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक भाजपा का सफाया होने जा रहा है। भाजपा की हर बात झूठी निकली। न किसान की आय दोगुनी हुई, न युवाओं को रोजगार मिला, विकास के वादे भी अधूरे हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड ने इनकी पोल खोल दी है। भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है। लूट और झूठ भाजपा की पहचान बन गई है।’

प्रधानमंत्री के ‘दो लड़कों की फ्लॉप फिल्म’ तंज को लेकर पूछे गए सवार पर राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता। 15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि भाजपा पर लगभग 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी। हर राज्य में हमें रिपोर्ट मिल रही है कि हम मजबूत हैं हमारा बेहतर प्रदर्शन होगा। उत्तर प्रदेश में हमारा बहुत मजबूत गठबंधन है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply