Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड की सीमाओं पर सख्ती और अस्पतालों में ओमिक्रॉन अलर्ट जारी

उत्तराखंड की सीमाओं पर सख्ती और अस्पतालों में ओमिक्रॉन अलर्ट जारी

देहरादून। कई राज्यों में ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद अब उत्तराखंड की सीमाओं पर सख्ती कर दी गई है। वहीं सभी अस्पताल अलर्ट पर हैं। अस्पतालों में अलग से ओमिक्रॉन वार्ड भी बनाया गया है। दूसरी ओर दुबई से रानीखेत लौटे चार लोग सेल्फ मॉनिटरिंग पर हैं। रुड़की में यमन से आए एक नागरिक के संक्रमित मिलने के बाद अब उसकी जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट का इंतजार है। 
दिल्ली में ओमिक्रॉन के चार और नए मामले सामने आए हैं। जिससे यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। देशभर में अब कुल 157 मामले हो गए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 संक्रमित मिले हैं। तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, गुजरात में 9, केरल में 11, उत्तर प्रदेश में दो, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति में ओमिक्रॉन मिला है।
एक दिन पहले रुड़की के भगवानपुर के किशनपुर क्षेत्र में एक होटल में ठहरे यमन का नागरिक कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। युवका का सैंपल ओमिक्रॉन की जांच के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। अब स्वास्थ्य विभाग को बेसब्री से जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट का इंतजार है। 
वहीं दुबई से रानीखेत लौटे चारों लोग सेल्फ मॉनिटरिंग पर हैं। गत दिनों दुबई से रानीखेत लौटे चारों प्रवासियों के ट्रेस हो जाने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। चारों प्रवासी कोरोना की डबल डोज लगा चुके थे और अपने घरों में सेल्फ मॉनिटरिंग पर हैं।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply