Friday , May 20 2022
Breaking News
Home / चर्चा में / यूपी की ‘जांबाज’ पुलिस ने लड़की को मारकर पंखे से लटकाया!

यूपी की ‘जांबाज’ पुलिस ने लड़की को मारकर पंखे से लटकाया!

  • लीपापोती में जुटे एसपी साहब, बोले पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वजह साफ नहीं

चंदौली। यूपी के चंदौली जिले के मनराजपुर गांव में रविवार राज को गैंगस्टर के आरोपी कन्हैया यादव के घर दबिश देने गई यूपी की ‘जांबाज’ पुलिस ने उसकी बेटी निशा यादव उर्फ गुड़िया (22) की पीट पीटकर हत्या कर दी और पंखे पर लटका कर भाग गई। इसके साथ ही उसकी छोटी बहन की भी बुरी तरह पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना से संबंधित एक वीडियो वायरल हुआ और भारी हंगामा हो गया। उधर एसपी साहब का दावा है कि निशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसकी मौत का कारण साफ नहीं हुआ।
आज सोमवार सुबह मीडिया के सामने एसपी अंकुर अग्रवाल ने मामले में लीपापोती करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है। रिपोर्ट के अनुसार गले पर खरोंच और जबड़े पर चोट के निशान पाए गए हैं। इसके अलावा आंतरिक या बाहरी किसी तरह की चोट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर विसरा जांच के लिए भेजा गया है। विसरा और फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस बात की पुष्टि अभी बाकी है कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मृतका फंदे से लटकी हुई थी या उसका शव जमीन पर था।
इस मामले में सैयदराजा इंस्पेक्टर पर समेत कई पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।  कन्हैया यादव ने सैयदराजा इंस्पेक्टर पर अपनी बेटी निशा की हत्या का आरोप लगाते हुए एसपी को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि घर में किसी पुरुष सदस्य के न रहने पर घुसे इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मियों ने मेरी दो बेटियों को इतना पीटा कि एक की मौत हो गई।  
पुलिस के अनुसार सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर निवासी कन्हैया यादव गैंगस्टर का आरोपी है और जिला बदर भी है। रविवार शाम कन्हैया की तलाश में पुलिस उसके घर गई थी। आरोप है कि पुलिस ने उसकी बेटियों निशा यादव उर्फ गुड़िया (22) और गुंजा (18) को इतना पीटा कि गुड़िया की मौत हो गई। घटना के बाद जिले में हड़कंप की स्थिति बन गई।
आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद पुलिस पैंथर टीम के दो सिपाहियों को दौड़ा लिया। एक पुलिसकर्मी भाग गया वहीं दूसरे पुलिसकर्मी हवलदार छविनाथ गौतम को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस दौरान एक ट्रक और प्राइवेट एंबुलेंस के शीशे तोड़ डाले।
गैंगस्टर के आरोपी कन्हैया यादव की मृत पुत्री निशा यादव उर्फ गुड़िया का देर रात पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने शव को परिजनों को सौंप दिया। सोमवार सुबह मणिकर्णिका घाट पर पुलिस की सुरक्षा के बीच उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। कन्हैया यादव ने अपनी पुत्री को मुखाग्नि दी। इधर उसके घर मनराजपुर में रात से ही भारी फोर्स तैनात है। घर के आसपास सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव में तनावपूर्ण शांति है। गांव के एक हिस्से में कर्फ्यू जैसा माहौल लग रहा है। भारी पुलिस-बल को देखते हुए लोग अपने घरों में ही कैद हैं। 

About team HNI

Check Also

रुद्रप्रयाग : श्रद्धालुओं के लिए खुले द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर के कपाट

रुद्रप्रयाग। द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर मंदिर के कपाट आज सुबह 11 बजे विधि-विधान के साथ …

Leave a Reply