Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / टेक न्यूज / Facebook के नाम बदलने पर Twitter ने ऐसे ली चुटकी

Facebook के नाम बदलने पर Twitter ने ऐसे ली चुटकी

Facebook Name Change: सोशल मीडिया जाएंट फेसबुक (Facebook) का नाम बदल दिया गया है, अब इसे मेटा (Meta) के नाम से पहचाना जाएगा. कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसका ऐलान किया है. वहीं इसके बाद सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसकी चर्चा की जा रही है. इसी बीच माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने फेसबुक के नाम बदलने पर इसकी चुटकी ली है. कंपनी एक इसको लेकर ट्वीट किया है. 

ट्विटर ने उड़ाया मजाक
दरअसल ट्विटर ने ट्वीट किया है, ‘BIG NEWS lol jk still Twitter.’ ट्विटर ने फेसबुक का इस तरह मजाक उड़ाया है. इसके बाद ट्विटर पर लोग इस पोस्ट पर अपने रिएक्शंस दे रहे हैं. इस पर अभी तक डेढ़ लाख से ज्यादा लाइक्स और 20 हजार से ज्यादा रीट्वीट्स किए जा चुके हैं. 

फेसबुक का नाम हुआ मेटा
वहीं फेसबुक के नाम बदलने की घोषणा के दौरान कंपनी ने ट्विटर पर लिखा, ”फेसबुक का नया नाम मेटा होगा. मेटा मेटावर्स बनाने में मदद करेगा. एक ऐसी जगह जहां हम खेलेंगे और 3डी तकनीक के जरिए एक दूसरे से जुड़ेंगे. सामाजिक जुड़ाव के अगले चैप्टर में आपका स्वागत है.” फेसबुक की ओर से 15 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें यह दिखाया गया है कि फेसबुक का नाम बदलकर अब मेटा कर दिया गया है. इस वीडियो में मेटा का लोगो भी जारी किया गया है. वर्टिकल आठ (8) के तर्ज पर मेटा का लोगो ब्लू कलर में जारी किया गया है. 

वर्चुअल वर्ल्ड है मेटा
फेसबुक ने पिछले महीने अपने मेटावर्स तैयार करने को लेकर अपनी योजना के बारे में जानकारी दी थी. बता दें कि मेटावर्स शब्द का प्रयोग डिजिटल दुनिया में वर्चुअल, इंटरेक्टिव स्पेस को जानने और समझने के लिए किया जाता है. बता दें कि मेटावर्स एक वर्चुअल वर्ल्ड है जहां एक इंसान शारीरिक तौर पर मौजूद नहीं होते हुए भी मौजूद रह सकता है.

ये भी पढ़ें..

पुलिस ने हटाई गाजीपुर बॉर्डर पर लगी बैरिकेडिंग

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Leave a Reply