Thursday , May 19 2022
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के 32 छात्रों की लोकेशन तलाशने में जुटा दूतावास

यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के 32 छात्रों की लोकेशन तलाशने में जुटा दूतावास


रुद्रपुर। रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद उधम सिंह नगर के 32 छात्रों को भारतीय दूतावास खोजने में जुटा है। इन 54 छात्रों में से 32 छात्र ऐसे हैं जिनके मोबाइल स्विच ऑफ होने के चलते उनकी लोकेशन ट्रेस नहीं हो पा रही है, जबकि अन्य 22 छात्र भारतीय दूतावास के  रडार पर हैं।
यूक्रेन में फंसे कई छात्रों की उनके माता-पिता से बात नहीं हो पा रही है। भारतीय दूतावास की टीम भी छात्रों की लोकेशन तलाशने में जुटी है। 22 छात्र ऐसे हैं जिन्हें भारतीय दूतावास ने ट्रेस कर लिया है। 32 छात्र ऐसे हैं जिनको भारतीय दूतावास ट्रेस करने में जुटा है। किच्छा एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा ने कहा कि 32 छात्रों की लोकेशन ट्रेस होते ही आपदा कंट्रोल रूम में इसकी सूचना मिल जाएगी।
एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही नैनीताल की आयुषी जोशी यूक्रेन में फंसी हुई है। आयुषी के परिजनों के अनुसार अब वहां खाने के भी लाले पड़ चुके हैं। आयुषी की नानी मुन्नी तिवारी ने केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से फोन पर बातकर खाने-पीने के सामान की व्यवस्था कराने की मांग की है। इसके बाद अजय भट्ट ने मुन्नी तिवारी को बताया कि केंद्र सरकार यूक्रेन के शहरों में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं को स्वदेश लाने के हरसंभव प्रयास कर रही है। 

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply