Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कोटद्वार से दिल्ली के लिए रोजाना चलेगी ट्रेन, बुकिंग चालू..

कोटद्वार से दिल्ली के लिए रोजाना चलेगी ट्रेन, बुकिंग चालू..

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए त्योहारों पर ट्रेनें चला रही है। रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर कदम उठाती रहती है, स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी इनमें से एक है। 28 अक्टूबर 2023 से इसकी शुरुआत होने जा रही है। यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल-कोटद्वार के बीच चलेगी। यह एक नई दैनिक एक्‍सप्रेस ट्रेन होगी। रेलवे के मुताबिक, यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने आनंद विहार टर्मिनल और कोटद्वार के बीच एक नई दैनिक एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी संख्‍या 14090/14089 निम्‍नानुसार चलाने का निर्णय किया है।

◆ आनंद विहार टर्मिनल से रात के 9:45 चलेगी और अगले दिन सुबह 3:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी।

◆ वापसी दिशा में रेलगाड़ी संख्या 14090 कोटद्वार-आनंद विहार टर्मिनल दैनिक एक्सप्रेस 29 अक्तूबर से रोज रात के 10 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 4:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

◆ मार्ग में मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, देवबंद, टपरी, रुडकी, लक्सर, मुज्जमपुर नारायण, नजीबाबाद तथा सानेह रोड स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी। यह ट्रेन वातानुकूलित, शयनयान व सामान्य श्रेणी के डिब्बों वाली यह ट्रेन होगी। इस में स्लीपर और 3एसी की बुकिंग होगी

दरअसल इस रेलगाड़ी कोटद्वार-आनंद विहार स्पेशल की उद्घाटन सेवा का शुभारंभ किया जाएगा। कोटद्वार से शाम पांच बजे इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा और उसी दिन यह रेलगाड़ी रात के 11:15 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply