Thursday , May 2 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : धूमधाम से मना सशस्त्र सीमा बल का दीक्षांत समारोह

उत्तराखंड : धूमधाम से मना सशस्त्र सीमा बल का दीक्षांत समारोह

देहरादून/श्रीनगर। आज सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रीनगर में केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र सशस्त्र सीमा बल के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। इस दौरान नव प्रशिक्षुओं का दीक्षांत समारोह धूमधाम से मनाया गया। सशस्त्र सीमा बल के दीक्षांत समारोह में ओवरऑल बेस्ट प्रशिक्षु पुरस्कार सचिन सैनी तथा आंतरिक प्रशिक्षण का पुरस्कार शुभम तिवारी को दिया गया।

धामी ने सलामी के उपरांत पासिंग आउट परेड का निरीक्षण भी किया। आयोजित परेड में 278 प्रशिक्षण प्राप्त जवानों ने शपथ ग्रहण की। इस मौके पर उन्होंने सभी प्रशिक्षुओं को बधाई देते हुए कहा कि वे तन, मन व धन से देश की रक्षा करें। सीमा पर रहने वाले देश के नागरिक भी सुरक्षाबलों के समान ही एक प्रहरी के रूप में अपना दायित्व निभाते हैं। वह उन शहीदों को नमन करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। मुझे गर्व है कि एसएसबी जवान सीमा की सुरक्षा के साथ-साथ अनेक दायित्वों का निर्वहन तत्परता से करते हैं। एसएसबी जवानों ने कोरोना काल तथा चुनाव के समय में शांतिपूर्ण तरीके से कार्य किया।

देश रक्षा के लिए आज सोमवार को 278 जवान शामिल हुए। जिसमें बिहार से 94, उत्तर प्रदेश से 74, मध्यप्रदेश से 44, उत्तराखंड से 24, राजस्थान 21, जम्मू कश्मीर 20, दिल्ली से 01 जवानों ने 44 सप्ताह के प्रशिक्षण के बाद देश सेवा की शपथ ली। इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, एसएसपी यशवंत सिंह चौहान, एसएसबी महानिरीक्षक रतन संजय, उप महानिरीक्षक सृष्टि राज गुप्ता सहित सैन्य अधिकारी व अन्य उपस्थित थे।  

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply