Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पौड़ी : भारी बारिश से तीन गांवों को जोड़ने वाला पैदल पुल बहा

पौड़ी : भारी बारिश से तीन गांवों को जोड़ने वाला पैदल पुल बहा

पौड़ी। प्री मानसून की बरसात ने ही रंग दिखाना शुरू कर दिया है। बीती रात से जारी भारी बारिश में चाकीसैण तहसील के अंतर्गत सुनार गांव समेत तीन गांवों को जोड़ने वाला पैदल पुल बह गया है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तीन गांवों के परिवारों को कच्चे पैदल पुल से आवाजाही करनी पड़ रही है।
मिली जानकारी के अनुसार जिले के दूरस्थ क्षेत्र थलीसैंण ब्लाक के चाकीसैंण तहसील के अन्तर्गत हुई पांच घंटे की मूसलाधार बारिश से पश्चिमी नयार नदी उफान पर आ गई। जिससे तीन गांवों की आवाजाही का आधार सुनार गांव पैदल पुल बह गया। तहसील प्रशासन की टीम प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर नुकसान का आकलन कर रही है।
क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता भरत सिंह पंवार ने बताया कि महाविद्यालय मजरा महादेव के समीप पश्चिमी नयार नदी पर एक पैदल पुल साल 2014 में बनाया गया था। इस पुल से क्षेत्र के सुनार गांव, कृषाल व कठूड़ के ग्रामीण आवाजाही करते थे, लेकिन मूसलाधार बारिश से पश्चिमी नयार नदी उफान पर आ गई और उसके तेज बहाव में पुल बह गया है। पुल के टूटने से तीनों गांवों के परिवार प्रभावित हो गए हैं। कई गांवों में भूमि कटाव से खेती को भी नुकसान पहुंचा है। जिसकी भरपाई की जानी चाहिये।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply