Monday , May 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून अग्निकांड: लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार सस्पेंड, सीएम ने की सहायता राशि की घोषणा

देहरादून अग्निकांड: लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार सस्पेंड, सीएम ने की सहायता राशि की घोषणा

विकासनगर। देहरादून के त्यूणी में मकान में सिलेंडर फटने से लगी आग के बाद आग को तो बुझा लिया गया है, लेकिन दो बच्चियों के शव बरामद हो चुके हैं, दो की तलाश जारी है। एसडीआरएफ और अन्य टीमों द्वारा रेस्क्यू जारी है।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा त्यूनी अग्निकांड के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख सहायता राशि देने की घोषणा की गई है। वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी द्वारा राहत बचाव कार्यों में लापरवाही पर नायब तहसीलदार को निलंबित ककर दिया गया है। इसके अलावा अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को लाइन हाजिर किया गया है।

उधर आग बुझाने के काम में लापरवाही की बात भी सामने आई है। इस पर देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने सख्त कदम उठाया है। राहत और बचाव कार्यों में लापरवाही बरतने पर नायब तहसीलदार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही अग्निशमन विभाग के अधिकारियों पर भी गाज गिरी है। राहत बचाव कार्य में लापरवाही बरतने वाले फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को लाइन हाजिर किया गया है।

बता दे की देहरादून जिले के त्यूणी में चौमंजिला भवन में रसोई गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई थी। इस आग में पूरा परिवार फंस गया था, चार लोगों को झुलसी हालत में रेस्क्यू कर लिया गया था. चार बच्चियां आग में ही फंस गई थीं। चार में से दो बच्चियों के बुरी तरह जले शव बरामद हो चुके हैं। दो बच्चियों की तलाश जारी है, जिस मकान में आग लगी वो मकान रिटायर्ड शिक्षक सूरत राम जोशी का था. ये मकान ओल्ड त्यूनी बाजार ब्रिज के पास स्थित था, मकान लकड़ी का बना हुआ था। इसलिए सिलेंडर फटते ही लगी आग ने पूरे मकान को चपेट में ले लिया. देखते ही देखते मकान आग में खाक हो गया।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply