Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बिजली कटौती पर अफसरों पर बिफरे धामी

बिजली कटौती पर अफसरों पर बिफरे धामी

देहरादून। आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में ऊर्जा विभाग की बैठक ली। राज्य में अधिक बिजली कटौती पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि जल्द से जल्द बिजली संकट की समस्या का समाधान ढ़ूढ़ा जाय।
उन्होंने कहा कि ऊर्जा, यूपीसीएल, पिटकुल और यूजेवीएनएल के अधिकारी बिजली संकट की समस्या के समाधान के लिए अपनी रिपोर्ट शीघ्र मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव को दें। जब औद्योगिक क्षेत्रों एवं प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली संकट की समस्या उत्पन्न हो रही थी, तब इसके उचित समाधान निकालने के सार्थक प्रयास क्यों नहीं किये गये।मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अधूरी तैयारी के साथ बैठक में न आयें। उन्होंने ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा की बैठक जल्द दोबारा किये जाने के निर्देश दिये। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि वे पूरी तैयारी और समस्या के समाधान की पूरी योजना बनाकर ही बैठक में आयें। धामी ने कहा कि उत्तराखंड में ऊर्जा एवं पर्यटन के क्षेत्र में अनेक संभावनाएं हैं। कार्य संस्कृति में सबसे पहले व्यावहारिकता लाई जाए। प्रदेश का विकास हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। सभी विभाग समस्याओं के समाधान के लिए समन्वय के साथ कार्य करें।      

उन्होंने कहा कि राज्य में सोलर ऊर्जा को भी बढ़ावा दिया जाये। कई क्षेत्रों से बिजली चोरी की शिकायतें आ रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिजली चोरी की शिकायतों पर संबंधित क्षेत्रों में कार्य कर रहे संबधित अधिकारियों पर सख्त कारवाई की जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि  व्यावहारिक समस्याओं एवं कार्य में आ रही कठिनाइयों के बारे में अवगत कराया जाये और उनका उचित समाधान निकाला जाये। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू, अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, निदेशक उरेडा एवं अपर सचिव रंजना राजगुरु, अपर सचिव इकबाल अहमद, एमडी यूपीसीएल अनिल यादव, एमडी यूजेवीएनएल संदीप सिंघल आदि उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply