Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / श्रीनगर में शीघ्र बनेगा बस अड्डा : डॉ. धन सिंह रावत

श्रीनगर में शीघ्र बनेगा बस अड्डा : डॉ. धन सिंह रावत

  • चौबट्टाखाल तथा पैठाणी में बनेंगे टैक्सी स्टैंड, बस अड्डे, पार्किंग व टैक्सी स्टैंड के लिए बजट पहले से मंजूर

देहरादून। श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत श्रीनगर बाजार में प्रस्तावित बस अड्डे एवं पार्किंग के शीघ्र निर्माण के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। चौबट्टाखाल एवं पैठाणी में टैक्सी स्टैंड निर्माण में तेजी लाने को कहा गया है।
डॉ. धन सिंह रावत ने आज गुरुवार को श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र की परिवहन विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने कहा कि श्रीनगर चारधाम यात्रा का प्रमुख पड़ाव होने के साथ ही गढ़वाल मंडल का केन्द्र बिन्दु भी है। जहां से प्रतिदिन हजारों वाहनों का आवागन रहता है।

बस अड्डा व पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण चारधाम यात्रियों सहित स्थानीय लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिसको देखते हुए श्रीनगर में अत्याधुनिक बस अड्डा एवं पार्किंग का निर्माण प्रस्तावित है। जिसके निर्माण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही क्षेत्रवासियों की मांग पर चौबट्टाखाल और पैठाणी में टैक्सी स्टैण्ड निर्माण के लिए अधिकारियों को जल्द कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के लिए किसी भी प्रकार की धन की कमी आड़े नहीं आयेगी। बैठक में प्रभारी सचिव आवास सुरेंद्र नारायण पाण्डेय, अपर सचिव परिवहन डॉ. आनंद श्रीवास्तव, प्रबंध निदेशक उत्तराखंड परिवहन निगम अभिषेक रूहेला, महाप्रबंधक परिवहन हरि गिरि सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply