Tuesday , February 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : नशे में धुत होकर गाली-गलौज करने वाला प्रधानाचार्य निलंबित

उत्तराखंड : नशे में धुत होकर गाली-गलौज करने वाला प्रधानाचार्य निलंबित

रुद्रप्रयाग। जखोली ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज क्वीलाखाल में नशे में धुत प्रधानाचार्य को शिक्षक-कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट करने व हिंसक व्यवहार के चलते डीएम ने निलंबित कर दिया है। डीएम मुख्य शिक्षाधिकारी को मामले की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए हैं। दूसरी ओर प्रधानाचार्य के नशे में रहने और हिंसक व्यवहार के विरोध में छात्र-छात्राओं और शिक्षक-कर्मचारियों ने धरना दिया।

आरोप है कि पिछले कई दिनों से प्रधानाचार्य सतीश कुमार शराब पीकर विद्यालय आ रहे थे। साथ ही शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज के साथ छात्र-छात्राओं से मारपीट भी की थी। स्कूली बच्चों ने प्रधानाचार्य के इस व्यवहार के बारे में अपने परिजनों को बताया था। शुक्रवार को भी प्रधानाचार्य नशे में धुत होकर विद्यालय पहुंचे और वहां मौजूद शिक्षक, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं के साथ गाली-गलौज करने लगे। इस पर छात्र-छात्राएं कक्षाओं से और शिक्षक-कर्मचारी कार्यालय से बाहर मैदान में आ गए। उन्होंने प्रधानाचार्य से ऐसा नहीं करने के लिए इसके बाद भी प्रधानाचार्य का गाली-गलौज नहीं थमा तो विरोध में स्कूली बच्चे, शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारी धरने पर बैठ गए।

सीईओ विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि प्रधानाचार्य के विरोध में छात्र-छात्राओं, शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने धरना दिया था। प्रधानाचार्य को निलंबित करने के लिए निदेशक माध्यमिक शिक्षा को पत्र भेजा है। निलंबन के मिलने के बाद धरना समाप्त कर दिया गया। कहा कि खंड शिक्षाधिकारी को मामले की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply