Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हरिद्वार : जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात, कई जगह दीवारें तोड़ीं

हरिद्वार : जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात, कई जगह दीवारें तोड़ीं

हरिद्वार। तीर्थ नगरी में बीती रात आबादी में उत्पात मचाते हुए जंगली हाथियों ने कई जगह तोड़-फोड़ कर दी है। हाथियों ने पुलिस लाइन की दीवार भी तोड़ दी है।
मिली जानकारी के अनुसार पथरी के रानीमाजरा गांव में गुरुवार की रात में हाथी आबादी में घुस आया और हाथी ने उत्पात मचाते हुए ग्रामीण राजेश चौहान की दीवार तोड़ दी। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में आबादी में हाथी के आने की सूचना रात में वन विभाग को दिए जाने के बाद भी कोई वनकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। जिससे ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भारी रोष बना हुआ है।
पूर्व प्रधान सुशील सैनी ने बताया कि रात में करीब एक बजे आबादी में एक हाथी घुस आया और दो घंटे तक गांव की गलियों में घूमता रहा। मोहित सैनी, देशराम सैनी, नीशू सैनी आदि ग्रामीणों का कहना है कि हाथियों ने गेहूं, सरसों व गन्ने की फसलों का भी नुकसान किया है। ग्रामीणों ने वन विभाग से फसलों के नुकसान का उचित मुआवजा दिलाने और रात में वन कर्मियों से गश्त कराने की मांग की है। वन रेंज अधिकारी दिनेश नौडियाल का कहना है कि शुक्रवार की सुबह उन्हें रानीमाजरा में आबादी में हाथी आने की जानकारी मिली है। वहीं हरिद्वार में हाथियों ने पुलिस लाइन की दीवार भी तोड़ दी है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply