Thursday , May 2 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड शर्मसार : ओलंपिक खिलाड़ी वंदना के परिजनों को दीं गालियां, घर के बाहर फोड़े पटाखे!

उत्तराखंड शर्मसार : ओलंपिक खिलाड़ी वंदना के परिजनों को दीं गालियां, घर के बाहर फोड़े पटाखे!

हरिद्वार। बीते बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हार गई। हॉकी टीम की हार पर जहां पूरा देश गमगीन है तो वहीं हरिद्वार में स्टार हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया के परिवार के साथ शर्मनाक हरकत से पूरा उत्तराखंड शर्मसार हो गया है।
वंदना के परिजनों का आरोप है कि भारतीय महिला हॉकी टीम की हार के बाद कुछ लोगों ने उन्हें गालियां दी। जातिसूचक शब्द कहे और उनके घर के बाहर पटाखे फोड़कर उनका मजाक उड़ाया गया। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर है। मामला सिडकुल थाना क्षेत्र के रोशनाबाद गांव का है। जहां वंदना के भाई ने कुछ लोगों पर भारतीय महिला हॉकी टीम की हार के बाद घर के बाहर पटाखे फोड़ने का आरोप लगाया है।
बीते बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का सेमीफाइनल में अर्जेंटाइना की टीम से मुकाबला था। सुबह से ही हॉकी खिलाड़ी वंदना के परिवार की नजरें टीवी स्क्रीन पर लगी हुई थीं। टीम की हार पर परिवार मायूस हो गया। इस बीच किसी ने वंदना के घर के बाहर पटाखे फोड़ दिये। वंदना के परिजनों ने इसे पड़ोसियों की हरकत बताते हुए पुलिस में शिकायत की। जिस पर दोनों परिवारों में कहासुनी और नोकझोंक भी हुई।
वंदना के परिवार का आरोप है कि मजाक उड़ाकर उनका अपमान करने के लिए पटाखे फोड़े गए हैं। उन्होंने आरोपियों पर जातिसूचक शब्द कहने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने उनके परिवार का नहीं, बल्कि पूरे देश का अपमान किया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो पूरा परिवार आत्मदाह करेगा। वंदना के भाई सौरभ कटारिया ने बताया कि आरोपी उनसे ईर्ष्या रखते हैं। जिसके कारण उन्होंने पटाखे छोड़े।
परिजनों ने मामले की शिकायत एसएसपी से की तो उनके निर्देश पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में ले लिया है। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज ने बताया कि घटना बुधवार की है। हमें इसे मामले में वंदना के भाई की शिकायत मिली, जिसके बाद गुरुवार को गांव के दो युवकों के खिलाफ सिडकुल थाने में आईपीसी की धारा 504 और एससी/एसटी एक्ट की धारा तीन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच सीओ सदर  डॉ. विशाखा अशोक को दी गई है। पुलिस ने इस मामले में सुमित चौहान और अंकुर पाल नाम के युवक को हिरासत में लिया है।
गौरतलब है कि हरिद्वार जिले के रोशनाबाद गांव निवासी वंदना कटारिया भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में हैट्रिक लगाकर भारतीय टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया और ओलंपिक में हैट्रिक लगाने वाली पहली खिलाड़ी भी बन गई हैं। बुधवार को सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम पूरे दमखम के साथ अर्जेंटीना की टीम से भिड़ी, लेकिन टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply