Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / मलबा आने से गंगोत्री हाईवे बंद, रुद्रप्रयाग में अलकनंदा उफान पर

मलबा आने से गंगोत्री हाईवे बंद, रुद्रप्रयाग में अलकनंदा उफान पर

उत्तरकाशी/रुद्रप्रयाग। लगातार भारी बारिश के चलते आज रविवार को गंगोत्री हाईवे भी लाल डांग के पास मलबा आने से बंद हो गया है। जिससे हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। मौके पर पहुंची बीआरओ की टीम सुबह से ही मार्ग खोलने में जुटी हुई है। रुद्रप्रयाग जिले में भी भारी बारिश जारी है। जिससे अलकनंदा नदी खतरे के निशान के करीब पहुंच गई है।
मिली जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 9.30 बजे गंगोत्री हाईवे लाल डांग के पास पहाड़ी के दरकने से बंद हो गया। जहां चट्टानें और मलबा हाईवे पर आ गया और उपला टकनौर क्षेत्र के गांवों को आने-जाने वाले वाहनों के लिए मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया। बीआरओ की टीम मार्ग खोलने में जुटी है।
रुद्रप्रयाग जिले में लगातार बारिश के कारण अलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। बेलनी पुल के नीचे स्थित शिव मूर्ति भी  डूब गई है। रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी का खतरे का निशान 626 मीटर है, जबकि नदी 625 मीटर के आस-पास बह रही है। नदी किनारे स्थित घाट भी पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं। नदी किनारे रहने वाले लोगों को भी अलर्ट किया जा रहा है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply