Tuesday , September 28 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : आज भी इन इलाकों में होगी भारी बारिश!

उत्तराखंड : आज भी इन इलाकों में होगी भारी बारिश!

देहरादून। आज शुक्रवार तड़के से प्रदेशभर में बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी में तो गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है। रुद्रप्रयाग जिले में सुबह से बारिश हो रही है। सुबह से बंद गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग दोपहर डेढ़ बजे खुल गया। आज शुक्रवार को प्रदेशभर में कहीं कहीं बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कई ऐसे इलाके हैं जहां भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। पर्वतीय इलाकों में तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है। दून व आसपास के इलाकों में भी अगले 24 घंटे में तेज गर्जना के साथ दो दौर की बारिश हो सकती है।
आज शुक्रवार को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में नगुण के पास मलबा आने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है। इस स्थान पर बीआरओ की मशीनरी तैनात है। फिलहाल यहां पत्थर गिर रहे हैं। बड़कोट में यमुनोत्री धाम सहित यमुनाघाटी में तड़के से रिमझिम बारिश हो रही है। यमुनोत्री हाईवे फिलहाल सुचारू है।
ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग शिवमूर्ति, तोताघाटी और सौड़पानी में मलबा आने से अवरुद्ध हो गयाहै। लोक निर्माण विभाग के अनुसार यहां सड़क खुलने में समय लगेगा। आज शुक्रवार सुबह से कर्णप्रयाग, आदिबद्री, गैरसैंण, थराली, देवाल और नारायणबगड़ सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश जारी है। बारिश से कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे कुलसारी में मलबा आने से बंद हो गया है। बीआरओ ने सड़क खोलने के लिये प्रयास शुरू कर दिए हैं। जल्दी ही सड़क आवाजाही के लिए खोल दी जाएगी।
टिहरी जिले में आज तड़के 4 बजे से लगातार झमाझम बारिश हो रही है। टिहरी जिले की सीमा में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर सामान्य रूप से यातायात चल रहा है। जिले के चार ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित चल रहे हैं। बारिश से फिलहाल नुकसान की कोई सूचना नहीं है। यहां चंबा-धरासू हाईवे थौलधार ब्लॉक में नगुण गाड के पास भारी भू-धंसाव होने से बंद हो गया है। यहां मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है। हरिद्वार में भी आज सुबह से बारिश जारी है। इसी तरह कुमाऊं के अधिकतर इलाकों में भी बारिश का दौर जारी है। नैनीताल में गुरुवार रात तीन बजे से तेज बारिश हो रही है। चौखुटिया में शुक्रवार सुबह छह बजे से मूसलाधार बारिश हो रही है।

About team HNI

Check Also

गढ़वाल आयुक्त ने ऋषिकेश यात्रा प्रशासन संगठन कार्यालय सहित चारधाम यात्रा, श्री हेमकुंड जी यात्रा हेतु ब्यवस्थाओं का जायजा लिया

• ऋषिकेश में पार्किंग हेतु चंद्रभागा नदी के किनारे खाली क्षेत्र को चिह्नित करने हेतु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *