Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / होमगार्ड स्थापना दिवस 2021: सीएम धामी ने ली रैतिक परेड की सलामी, कोविड वॉरियर होमगार्ड्स को दी सौगात

होमगार्ड स्थापना दिवस 2021: सीएम धामी ने ली रैतिक परेड की सलामी, कोविड वॉरियर होमगार्ड्स को दी सौगात

देहरादून। आज यानी छह दिसंबर को होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा का स्थापना दिवस है। इस मौके पर ननूरखेड़ा स्थित होमगार्ड निदेशालय में होमगार्ड्स और नागरिक स्थापना दिवस पर रैतिक परेड का आयोजन किया गया। रैतिक परेड में होमगार्ड के जवानों ने अनुशासन के साथ कदमताल कर आगंतुकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परेड की सलामी ली। इस दौरान सीएम धामी ने अपने बचपने के दिनों को याद करते हुए कहा कि होमगार्ड्स की परेड को देखकर मुझे भी मेरे एनसीसी के दिनों की याद आ गई। मैं भी आपकी तरह पूरी निष्ठा से परेड किया करता था।

उन्होंने कहा कि एक सैनिक पुत्र होने के नाते मुझे फोर्स और वर्दी से बहुत लगाव है। इस दौरान उन्होंने होमगार्ड्स द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों की सराहना की और कोविड ड्यूटी में शामिल सभी होमगार्ड्स के जवानों को छह-छह हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि होमगार्ड का विस्तार, ट्रेनिंग का विस्तार, राज्य में होमगार्ड की संख्या बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने सभी होमगार्ड्स को भरोसा दिलाया कि किया कि सरकार हमेशा उनके साथ रहेगी। बता दें कि सीएम धामी ने रोशनाबाद, हरिद्वार जिला कमांडेंट होमगार्ड्स कार्यालय, थानो स्थित छात्रावास और एक 100 बेड की बैरक का लोकार्पण भी किया।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply