Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर को दिए 5 करोड़

मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर को दिए 5 करोड़

देहरादून। दुनिया के प्रसिद्ध उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी आज गुरुवार सुबह आठ बजे विश्व प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने पूजा अर्चना की और उन्होंने केदारनाथ धाम में भी मत्था टेका। अंबानी ने बदरीनाथ धाम के रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से भेंट की और बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर अंबानी ने बदरीनाथ-केदारनाथ के लिए 5 करोड़ रुपए भेंट किए हैं।
इसके लिये बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुकेश अंबानी का आभार जताते हुए कहा कि मंदिर समिति को प्रदान की गई धनराशि से मंदिर समिति के अधीनस्थ मंदिरों, धर्मशालाओं व संस्कृत विद्यालयों के संरक्षण एवं संवर्धन में मदद मिलेगी। मंदिर समिति मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि मुकेश अंबानी द्वारा बदरीनाथ एवं केदारनाथ में यात्रियों की सुविधा के लिए जियो 5जी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कार्य शुरू किया गया है।
उन्होंने बताया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर केदारनाथ एवं बदरीनाथ धाम में डॉक्टरों की तैनाती, आईसीयू सुविधा का भी उन्होंने भरोसा दिलाया है। इस बार चारधाम यात्रियों ने पुराने सारे आंकड़ों को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है और चारधाम यात्रा पर आने वाले भक्तों का आंकड़ा 40 लाख को पार कर चुका है। अभी भी बड़ी संख्या में तीर्थ यात्री चारधाम यात्रा पर आ रहे हैं।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply