Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : आईएसबीटी में बदहाल सफाई व्यवस्था पर बिफरे धामी, कहा…!

देहरादून : आईएसबीटी में बदहाल सफाई व्यवस्था पर बिफरे धामी, कहा…!

देहरादून। आज गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आईएसबीटी देहरादून का औचक निरीक्षण किया। आईएसबीटी में सफाई व्यवस्था सही न पाए जाने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि यदि स्वच्छता व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो संबंधित अधिकारियों एवं जो कंपनी इस व्यवस्था को देख रही है, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर धामी ने आईएसबीटी में सफाई व्यवस्था, पेयजल, शौचालयों, टिकट बुकिंग काउंटर, कैंटीन और परिवहन निगम की बसों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि आईएसबीटी पर शुद्ध पेयजल, शौचालयों में स्वच्छता एवं पानी की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही आईएसबीटी का दुबारा निरीक्षण किया जाएगा। यदि तब तक सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं पाई गई तो संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने टिकट बुकिंग काउंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि आईएसबीटी से विभिन्न क्षेत्रों के लिए जाने वाली बसों के रवाना होने से पहले अनाउंसमेंट की समुचित व्यवस्था की जाये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने यात्रियों से बातचीत की।

धामी ने कहा कि जल्द ही परिवहन विभाग की बैठक ली जाएगी। वह राज्य में अन्य बस अड्डों का भी निरीक्षण करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईएसबीटी के आस पास अवैध पार्किंग एवं अतिक्रमण पाए जाने पर संबंधितों पर कार्रवाई की जाये। आईएसबीटी के आसपास सौंदर्यीकरण भी किया जाये। यह सुनिश्चित किया जाए कि आईएसबीटी पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे हमेशा चालू रहें। त्योहारों के दृष्टिगत यात्रियों की आवाजाही अधिक रहेगी, यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, परिवहन विभाग द्वारा इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था की जाये।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply