Saturday , December 10 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / पार्क प्रशासन की गजब दलील : हाकम का अवैध रिजॉर्ट तोड़ने को कोई जेसीबी मालिक तैयार नहीं!

पार्क प्रशासन की गजब दलील : हाकम का अवैध रिजॉर्ट तोड़ने को कोई जेसीबी मालिक तैयार नहीं!

उत्तरकाशी। यूकेएसएसएससी पेपर लीक के आरोपी हाकम सिंह का सांकरी स्थित अवैध घोषित रिजॉर्ट को तोड़ने के लिये गोविंद वन्य जीव विहार पार्क प्रशासन को कोई जेसीबी मालिक अपनी जेसीबी देने को तैयार नहीं है। यह पार्क प्रशासन का कहना है।
पार्क अधिकारियों के अनुसार सांकरी रिजॉर्ट के ध्वस्तीकरण की कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है, लेकिन समस्या ये है कि पार्क प्रशासन को बुलडोजर ही नहीं मिल रहा है। मोरी से लेकर पुरोला तक कोई भी जेसीबी मालिक हाकम का रिजॉर्ट तोड़ने के लिए तैयार नहीं है। पार्क प्रशासन को उनके पास से कोई भी ऐसा प्रमाणपत्र नहीं मिला, जिससे आधार पर हाकम के सांकरी रिजॉर्ट को वैध घोषित किया जा सके। जिसके बाद पार्क प्रशासन ने उसके  ध्वस्तीकरण के लिए बुलडोजर ढूंढा, लेकिन मोरी से लेकर पुरोला तक कोई भी जेसीबी मालिक तैयार नहीं हुआ। जिस पर अब पार्क प्रशासन ने डीएम उत्तरकाशी को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए सहयोग करने और बुल्डोजर उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।
पार्क प्रशासन ने विभाग की 0.907 हेक्टेयर भूमि पर किए गए अतिक्रमण व 130 सेब के पेड़ों के बगीचे को अवैध मानते हुए बेदखली के आदेश जारी कर दिए है। वहीं पार्क उपनिदेशक डीपी बलूनी ने बताया कि भूमि पर अतिक्रमण हटाने को यहां कोई अपनी जेसीबी देने के लिए तैयार नहीं है। इस संबंध में जिलाधिकारी को अवगत करा दिया गया है। विभागीय जेसीबी मिलते ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply