Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बागेश्वर : 11 में से केवल एक पंप पर ही मिल रहा पेट्रोल-डीजल!

बागेश्वर : 11 में से केवल एक पंप पर ही मिल रहा पेट्रोल-डीजल!

बागेश्वर। उत्तराखंड में देहरादून और हरिद्वार के बाद अब बागेश्वर जनपद के पेट्रोल पंपों पर ईंधन खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। जिस वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर पेट्रोल पंपों संचालकों का कहना है कि उनको ईंधन कंपनियों से तेल कम मिलने की वजह से यह परेशानी बढ़ गई है।
गौरतलब है कि बागेश्वर शहर में 11 पेट्रोल पंप हैं, जिनमें से 10 पंपों पर तेल नहीं है। जिला मुख्यालय में मेन बाजार के पेट्रोल पंप को छोड़कर अन्य पेट्रोल पंप में तेल की किल्लत शुरू हो गई है। मुख्य बाजार के पंप पर सबसे अधिक भीड़ रहती है। पेट्रोल समाप्त होने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई पंपों में 1000 लीटर से कम पेट्रोल बचा है, तो कहीं-कहीं बिल्कुल खत्म हो चुका है।
आज गुरुवार को वाहन चालक पेट्रोल के लिए पूरे दिन इस पंप से उस पंप के चक्कर काटते देखे जा रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी टैक्सी संचालकों को हो रही है। उनका कहना है कि ईंधन नहीं मिलने से वे यात्रियों को उनके गंतव्य तक भी नहीं छोड़ पा रहे हैं।
एक पंप संचालक नवीन परिहार ने बताया कि उनके द्वारा लगातार तेल लाने के लिए गाड़ियां भेजी जा रही हैं, लेकिन तेल कंपनियों की ओर से तेल कम दिया जा रहा है या दिया ही नहीं जा रहा है। कंपनियों का कहना है कि सरकार ने तेल के जो रेट तय किए हैं, वो कम है। इसलिए उनको तेल बेचने में घाटा हो रहा है। ऐसे में कंपनियां चाहती हैं कि सरकार तेल के दाम बढ़ाए। उधर इस मामले में पूर्ति अधिकारी हरगिरि ने दावा किया कि दिक्कत जैसी कोई बात नहीं है। थोड़ी बहुत परेशानी यहां हो रही है। पेट्रोल ऊपर से ही कम आ रहा है, जिस वजह से यहां भी लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply