Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : बेड के लिए बाहरी मरीजों को ‘हां’, लेकिन लोकल को ‘ना’ बोल रहे निजी अस्पताल

देहरादून : बेड के लिए बाहरी मरीजों को ‘हां’, लेकिन लोकल को ‘ना’ बोल रहे निजी अस्पताल

  • कई निजी अस्पताल बेड न होने की बात कहकर स्थानीय मरीजों को लौटा रहे और मुंहमांगे रेट पर अन्य प्रदेशों के मरीजों को उपलब्ध करा रहे बेड  

देहरादून। प्रदेश में कोरोना संकट की आड़ में राजधानी के कई निजी अस्पताल खाली बेड और दवाओं की उपलब्धता को लेकर स्थानीय मरीजों और उनके परिजनों से झूठ बोल रहे हैं। कई अस्पताल बेड न होने की बात कहकर मरीजों को लौटा रहे हैं जबकि अन्य राज्यों के मरीजों को मुंहमांगे रेट पर बेड उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इस पर नाराजगी जताते हुए डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने नोडल अधिकारी को रोजाना वीडियो कॉल के जरिए जायजा लेने के निर्देश दिए हैं।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए डीएम ने अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन बेड, सामान्य बेड, रेमडेसिविर की स्थिति का विवरण रोजाना लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बेड और रेमडेसिविर की उपलब्धता को लेकर झूठ बोलने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की खपत और मांग का डाटा एनडीएफए पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए।
उन्होंने सभी फैसिलिटेटर अधिकारियों को अस्पतालों में भर्ती मरीजों का विवरण जांचने, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन बेड, सामान्य बेड की उपलब्धता और कुल भर्ती मरीजों की संख्या, खाली बेड की संख्या जैसी जानकारियां लेने और वीडियो कॉल के माध्यम से जायजा लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन मरीजों को रेमडेसिविर दी गई है, उनका भी विवरण लिया जाए।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी मेडिकल स्टोर संचालक कोविड-19 में इस्तेमाल हो रही दवाओं के स्टॉक की जानकारी रोजाना देंगे। उन्होंने सीएमओ को लैब संचालकों को सैंपल प्राप्त करने के 48 घंटे के भीतर ऑनलाइन पोर्टल पर एंट्री कराने को कहा। साथ ही उन्होंने घर पर ऑक्सीजन सिलिंडर ले जाने वालों को हर हाल में 48 घंटे के भीतर खाली सिलिंडर वापस करने के निर्देश दिए ताकि अन्य लोगों को भी आपूर्ति की जा सके।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply