Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / उत्तराखंड : पीसीएस की तैयारी में जुटे युवाओं के लिये खुशखबरी!

उत्तराखंड : पीसीएस की तैयारी में जुटे युवाओं के लिये खुशखबरी!

देहरादून। प्रदेश में समूह ख की भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को धामी सरकार ने बड़ी राहत देते हुए भर्ती के लिए आयु सीमा में एक साल की छूट देने का ऐलान किया है। यह छूट इसी साल के लिए दी गई है।
राज्य सरकार के इस फैसले से पीसीएस परीक्षा के लिए छूट की राह देख रहे अभ्यर्थियों को लाभ मिलेगा। कोरोना काल में सरकारी विभागों में होने वाली भर्तियां देर से शुरू हो सकीं। अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ समय पहले समूह ग के विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए निर्धारित आयु सीमा में एक साल की छूट देने का फैसला लिया था। तबसे पीसीएस परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी भी छूट मिलने की उम्मीद लगाए हुए थे। अब शासन ने समूह ख के पदों के लिए भी आयु सीमा में छूट देने का निर्णय लिया है।
प्रदेश में तकरीबन पांच साल बाद प्रांतीय सिविल सेवा यानी पीसीएस की परीक्षा हो रही है। इस समय कई आवेदक ऐसे हैं जो इस साल पीसीएस परीक्षा में शामिल होने की निर्धारित आयु सीमा पार कर चुके हैं। उन्होंने सरकार से आयु सीमा में एक साल की छूट देने का अनुरोध किया था। शुक्रवार को सचिव कार्मिक अरविंद सिंह ह्यांकी ने इसके आदेश जारी कर दिए। इसके साथ ही शासन ने चयन संस्थान को यह निर्देश भी दिए हैं कि जिन पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हो चुकी है, लेकिन प्रारंभिक परीक्षा नहीं हुई है, उन पदों पर आवेदन के लिए तिथि आगे बढ़ाई जाए।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply