Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: यहां स्टील फैक्ट्री में हुआ तेज धमाका, मची अफरा-तफरी, एक दर्जन से ज्यादा श्रमिक बुरी तरह झुलसे

उत्तराखंड: यहां स्टील फैक्ट्री में हुआ तेज धमाका, मची अफरा-तफरी, एक दर्जन से ज्यादा श्रमिक बुरी तरह झुलसे

रुड़की। हरिद्वार जिले के रुड़की में देर रात को बड़ा हादसा हो गया। यहां मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में मुड़ियाकी गांव के पास श्री एकन्या (पुराना नाम गायत्री स्टील) फैक्ट्री बॉयलर में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 15 श्रमिक गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान शुरू किया। बताया जा रहा है कि बॉयलर ब्लास्ट में झुलसे सभी कर्मचारी यूपी के मुजफ्फरनगर, देवरिया और बिजनौर जिले के रहने वाले हैं। आरोप है कि फैक्ट्री प्रबंधन ने इस घटना की सूचना पुलिस-प्रशासन को दिए बिना ही घायल कर्मचारियों को मुजफ्फरनगर, मेरठ और दिल्ली के हॉस्पिटलों में भर्ती कराया है। पुलिस को घटना की जानकारी गुरुवार सुबह मिली है, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।

मंगलौर थाने के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभीतक बॉयलर में ब्लास्ट होने का सही कारण पता नहीं चल पाया है। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि लोहे के स्क्रैप में किसी वाहन का शॉकर था, जैसे ही स्क्रैप को गलाने के लिए भट्टी के अंदर गेरा गया उसी समय शॉकर फट गया और ये हादसा हो गया। मामले में अगर कोई तहरीर देगा तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply