Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / भारत के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- मैं जिंदगी से हार गया हूं…

भारत के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- मैं जिंदगी से हार गया हूं…

नई दिल्ली। भारत का एक ऐसा टेनिस खिलाड़ी, जिन्होंने पूरे देश को खुद पर गौर्वान्वित करने का मौका दिया, आज वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। इस भारतीय टेनिस खिलाड़ी का नाम सुमित नागल है। वह भारत के सबसे विख्यात टेनिस खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने कई मैचों को अपने दम पर जिताकर पूरे देश को गर्व से गद-गद कर दिया था। वर्तमान में उनकी स्थिति ऐसी हो गई है कि उनके खाते में एक लाख रुपये से भी कम पैसे बचे हैं। उन्होंने खुद अपनी आर्थिक तंगी की स्थिति को स्पष्ट किया है।

सुमित नागल ने कहा, “अगर मैं अपने बैंक बैलेंस को देखूं, तो मेरे पास वही है जो साल की शुरुआत में मेरे पास था। यह 900 यूरो (लगभग 80,000 रुपये) है। मुझे थोड़ी मदद मिली। प्रशांत सुतार एमएचए टेनिस फाउंडेशन के साथ मेरी मदद कर रहे हैं। मुझे आईओसीएल से मासिक (वेतन) भी मिलता है लेकिन मेरे पास कोई बड़ा प्रायोजक नहीं है।”

नागल ने इस साल जीते हैं 65 लाख रुपये…

गौरतलब हो कि इस साल खेले गए 24 टूर्नामेंटों में, नागल ने लगभग 65 लाख रुपये कमाए हैं, जिसमें उनका सबसे बड़ा वेतन चेक यूएस ओपन से आया है, जहां वह क्वालीफायर के पहले दौर में हार गए थे और फिर भी उन्हें 22,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 18 लाख रुपये) मिले।

सुमित का छलका दर्द…

सुमित नागल ने कहा, “मेरे पास बचत के नाम पर कुछ भी नहीं है। मैं बस टूट रहा हूं। मैं यह नहीं कह सकता कि मैं बहुत अच्छा जीवन जीता हूं या जहां मैं कहूं कि मुझे काम करने की जरूरत नहीं है। मैंने पिछले दो वर्षों में कुछ भी नहीं कमाया, इसलिए मैं मैं खुश हूं कि मैं बराबरी पर हूं। कम से कम मैं माइनस में नहीं हूं जहां मुझे अकादमी छोड़नी पड़े और अकेले यात्रा करनी पड़े।”

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply