Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड : अभी और बढ़ेगी ठंड, केदारनाथ और यमुनोत्रीधाम में बर्फबारी जारी

उत्तराखंड : अभी और बढ़ेगी ठंड, केदारनाथ और यमुनोत्रीधाम में बर्फबारी जारी

देहरादून। आज गुरुवार को लगातार तीसरे दिन प्रदेश में अधिकतर इलाकों में कहीं बादल छाए हैं तो कहीं बारिश और बर्फबारी का आलम जारी है। जिससे राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।
आज गुरुवार को तड़के केदारनाथ धाम और यमुनोत्रीधाम समेत गीठ पट्टी के 12 गांवों में रात से बर्फबारी जारी है। बड़कोट के निचले इलाकों में रात से बारिश हो रही है। वहीं राजधानी, नई टिहरी, चमोली, श्रीनगर और आसपास के इलाकों में बादल छाए हुए हैं।
मौसम केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कुछ स्थानों पर बर्फ गिर सकती है। निचले और मैदानी क्षेत्रों में भी कई जगह बारिश होने का अनुमान जताया गया है।  
मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। दूसरी ओर बंगाल की खाड़ी पर बने चक्रवाती तूफान ‘निवार’ के रूप में सामने आने का असर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। इससे पहाड़ी जिलों में बर्फबारी और हल्की बारिश और मैदानी जिलों में भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।
आईआईटी की मौसम वेधशाला के अनुसार, मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से विकसित हुआ चक्रवाती सिस्टम इस समय पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे भागों पर केंद्रित है।
एक विपरीत चक्रवाती सिस्टम पश्चिमी मध्य प्रदेश और इससे सटे उत्तरी मध्य महाराष्ट्र के ऊपर बना हुआ है। इसके प्रभाव से उत्तराखंड के ऊंचाई वाले जिलों में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply