Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : किशोरी की जिद पूरी करने में छात्रवृत्ति घोटाला खोलने वाले लांबा की गई जान!

उत्तराखंड : किशोरी की जिद पूरी करने में छात्रवृत्ति घोटाला खोलने वाले लांबा की गई जान!

हरिद्वार। उत्तराखंड में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता पंकज लांबा की शुक्रवार देर रात एक किशोरी की जिद पूरी करने के चक्कर में खुद की राइफल से गोली लगने से मौत हो गई।
घटना हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली के सुमन नगर क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार 46 वर्षीय पंकज लांबा शिवालिक नगर में किराये पर रहते थे। शुक्रवार रात लांबा दो दोस्तों के साथ सुमन नगर स्थित अपने परिचित के घर गए थे। परिचित ने दिल्ली में दूसरी शादी कर ली है, जबकि उनकी दो लड़कियां और दो बेटे सुमन नगर में रहते हैं। चारों बच्चे नाबालिग हैं। पुलिस के मुताबिक पंकज लांबा ने दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग बच्चों के साथ पार्टी की।
रात करीब 11 बजे पंकज ने परिचित की किशोर वय बेटी की जिद पर अपनी राइफल की मैगजीन निकालकर उसे दे दी। बच्ची ने अचानक ट्रिगर दबाया तो चैंबर में फंसी गोली चल गई और पंकज को लग गई। आनन-फानन में उनको अस्पताल ले जाया गया और चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।गौरतलब है कि पंकज लांबा की शिकायत पर ही वर्ष 2011-12 से वर्ष 2016 तक अनुसूचित जाति जनजाति छात्रवृत्ति घोटाले का खुलासा हो सका है। लांबा की गोली लगने से मौत होने से पुलिस में हड़कंप मचा है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply