Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : खिलाड़ियों के लिये खुशखबरी, खुले सभी स्टेडियम लेकिन…

उत्तराखंड : खिलाड़ियों के लिये खुशखबरी, खुले सभी स्टेडियम लेकिन…

देहरादून। आज रविवार को प्रदेशभर में सभी स्टेडियमों को खोलने के आदेश जारी कर दिये गये हैं और खेल गतिविधियों को फिर से शुरू किए जाने को लेकर शासन ने एसओपी जारी कर दी है। जिसमें 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए खेल परिसर में आने पर रोक रहेगी।
एसओपी के अनुसार 50 फीसदी क्षमता के हिसाब से ही व्यायामशाला खोली जाएंगी। इसके लिए जिला टास्क फोर्स कमेटी को गठित किया गया है। यह समिति अपने हिसाब से जिलों में खेल गतिविधियों को शुरू करेगी। केवल स्थानीय खिलाड़ियों को ही स्टेडियम एवं खेल केंद्रों में प्रवेश की अनुमति होगी। स्विमिंग पूल को अभी नहीं खोला जाएगा। तैराकी को फिर से शुरू करने के लिए अलग से दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। यदि किसी खेल केंद्र में कोई व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो उस परिसर को तुरंत सील कर दिया जाएगा।
सभी खेल केंद्रों में प्रवेश के लिए व बाहर निकलने के लिए केवल एक मार्ग खुला रहेगा। खेल केंद्रों पर जाने वाले सभी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग की जाएगी। आवासीय प्रशिक्षु और कर्मचारियों के बारे में कहा गया है कि प्रशिक्षण केंद्र यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी एथलीटों को एक कमरे में न ठहराया जाए। बड़े कमरों और डोरमेट्री के लिए 50 प्रतिशत से अधिक क्षमता का उपयोग नहीं किया जाएगा।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply