Saturday , July 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड के इन 17 शिक्षकों को मिलेगा शैलेश मटियानी पुरस्कार…

उत्तराखंड के इन 17 शिक्षकों को मिलेगा शैलेश मटियानी पुरस्कार…

देहरादून। इस साल शिक्षक दिवस पर आगामी 5 सितंबर को राजभवन में 17 शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार दिया जाएगा। इसमें प्रारंभिक शिक्षा के 10, माध्यमिक के छह और प्रशिक्षण संस्थान से एक शिक्षक को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) पुरस्कृत करेंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी के मुताबिक, विभाग की ओर से शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2022 की घोषणा इस साल फरवरी में की गई थी, लेकिन इन पुरस्कारों के लिए चयनित शिक्षकों को पुरस्कृत नहीं किया जा सका था।

प्रारंभिक शिक्षा में पौड़ी जिले की आशा बुडाकोटी, उत्तरकाशी जिले के संजय कुमार कुकसाल, देहरादून जिले की ऊषा गौड़, हरिद्वार जिले के संजय कुमार, टिहरी जिले उत्तम सिंह राणा, चंपावत जिले रवीश चंद्र पंचौली, बागेश्वर जिले से सुरेश चंद्र सती, पिथौरागढ़ जिले से गंगा आर्य, नैनीताल जिले की डॉ. आशा बिष्ट और अल्मोड़ा से यशोदा कांडपाल को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बागेश्वर के प्रवक्ता डॉ. शैलेंद्र सिंह धपोला को,माध्यमिक शिक्षा में उत्तरकाशी जिले के लोकेंद्रपाल सिंह, देहरादून जिले के संजय कुमार,पिथौरागढ़ जिले की दमयंती चंद, बागेश्वर जिले के त्रिभुवन चंद,अल्मोड़ा जिले के डॉ. प्रभाकर जोशी,ऊधमसिंह नगर जिले के निर्मल कुमार को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार दिया जाएगा।

About team HNI

Check Also

‘बेटा मेरा शहीद हुआ, पर सब कुछ बहू लेकर चली गई’, कैप्टन अंशुमान के माता-पिता का छलका दर्द

नई दिल्ली। सियाचिन में पिछले साल 19 जुलाई को साथियों को बचाते हुए कैप्टन अंशुमान …

Leave a Reply