Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में ‘ओमिक्रॉन’ ने बढ़ाई चिंता, तीन नए मामले मिले

उत्तराखंड में ‘ओमिक्रॉन’ ने बढ़ाई चिंता, तीन नए मामले मिले

देहरादून। देशभर में तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन ने उत्तराखंड में भी चिंता बढ़ा दी है। राज्य में ओमिक्रॉन के तीन नए मामले सामने आए हैं। जिससे स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया है। इसमें दो मरीज देहरादून और एक मरीज हरिद्वार का रहने वाला है। तीन संक्रमित यमन और दुबई से लौटे हैं। जबकि लंदन से लौटी एक महिला की ओमिक्रॉन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या चार हो गई है।
उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। जानकारी के मुताबिक, देहरादून में मिले दो मरीजों की उम्र तकरीबन 74 वर्षीय पुरुष और 65 वर्षीय महिला है। यह दोनों दुबई से आए रिश्तेदारों के संपर्क में आए थे। इसी क्रम में लंदन से वापस लौटी 34 साल की महिला की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हरिद्वार के भगवानपुर क्षेत्र में यमन से लौटे एक 28 वर्षीय युवक में ओमीक्रोन वायरस की पुष्टि हुई है। यह युवक मेला चिकित्सालय हरिद्वार में भर्ती है। युवक की जांच जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर की गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को भर्ती किया गया था और उसकी ओमीक्रॉन जांच के लिए सैंपल दून अस्पताल में भेज दिया गया था। जांच में युवक में ओमीक्रोन वायरस की पुष्टि हुई है।
वहीं राज्य में सोमवार को कोरोना के 20 नए मामले मिले और 35 मरीज स्वस्थ हुए। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। राज्य में कोरोना के 213 सक्रिय मामले हैं। बागेश्वर और रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। जबकि, देहरादून में सबसे अधिक 82 व नैनीताल में 39 सक्रिय मामले हैं। छह जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या 10 से कम है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply