Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : फर्जी नोटिस बनाकर वसूली करने वाले दो कथित पत्रकार गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

उत्तराखंड : फर्जी नोटिस बनाकर वसूली करने वाले दो कथित पत्रकार गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

रुद्रपुर। जिला विकास प्राधिकरण (डीडीए) के नाम पर अवैध वसूली के आरोप में पुलिस ने दो कथित पत्रकारों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से प्राधिकरण की फर्जी मुहर, अवैध वसूली से हड़पे 12 हजार रुपए नकद, एक बाइक और एक व्हीलचेयर बरामद की है। पकड़ा गया एक आरोपी दिव्यांग है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 (जालसाजी) और 384 (अवैध वसूली) आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने इस आरोप में गांधी कॉलोनी निवासी दिव्यांग सलीम खान और मूल रूप से शेखपुरी, मेरठ व हाल निवासी भूतबंगला के वरुण बांध को गिरफ्तार किया है। उनके पास डीडीए के नाम से अकबर टूल्स, गांधी कॉलोनी के खिलाफ कूटरचित नोटिस, इसे तैयार करने में इस्तेमाल की जा रहीं दो मुहर, नौ लिफाफे, 12,000 रुपये, घटना में प्रयुक्त एक बाइक, एक व्हीलचेयर बरामद हुआ।

एसएसपी ने बताया कि दोनों आरोपी शातिर अपराधी हैं। वे पत्रकारिता की आड़ में अपनी बाइक में पुलिस का लोगो और पुलिस लिखवाकर अवैध वसूली करते थे। सलीम पर नौ और वरुण पर तीन केस दर्ज हैं। अब इन पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply