Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : साधु के वेश में चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

उत्तराखंड : साधु के वेश में चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल। उत्तराखंड में नशे का कारोबार दिन व दिन बढ़ता ही जा रहा है। वहीं पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम हेतु चेकिंग के दौरान कैची धाम मंदिर से आगे बकरा डिग्गी पौधालय के पास से बाबा के वेश में अवैध चरस की तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इन साधु भेषधारियों के पास से कुल 01 किलो 182 ग्राम अवैध चरस के बरामद की गई है।

उल्लेखनीय है कि नैनीताल जनपद को ड्रम्स फ्री बनाने के लिए एसएसपी पंकज भट्ट द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुक्रम में उच्च अधिकारियों के पर्यवेक्षण में अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में प्रभारी निरीक्षक भवाली उमेश मलिक के दिशा-निर्देशन में गत देर शाम चेकिंग की गई। इस दौरान चौकी प्रभारी खेरना उनि दिलीप कुमार के नेतृत्व में कांस्टेबल प्रयाग जोशी व कांस्टेबल जगदीश धामी के द्वारा चौकी खेरना क्षेत्र में गश्त की गई। इस दौरान उन्हें एक गोपनीय सूचना मिली। जिसके आधार पर केची धाम मंदिर से आगे बकरा डिग्गी पौधालय के पास से बाबा के वेश में अवैध चरस की तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

वहीं पकड़े गए साधु वेश में चरस तस्करों में सत्यनारायण दास उर्फ दीपक सेन पुत्र रामअवतार दास उम्र 32 वर्ष, हाल पता रामगंज चोपड़ा आश्रम जयपुर राजस्थान मूल पता ग्राम दोसा मोहल्ला व्यास थाना व जिला दौसा राजस्थान के कब्जे से 584 ग्राम अवैध चरस बरामद की गई। तो वहीं दूसरे व्यक्ति अनिल दास उर्फ अनिल गौतम पुत्र भगवान शाही शर्मा उम्र 31 वर्ष हाल पता आश्रम रामगंज चोपड़ा जयपुर राजस्थान मूल पता ग्राम डिग्गी मालपुरा थाना डिग्गी जिला टौंक राजस्थान के कब्जे से 598 ग्राम चरस बरामद की गई। अवैध चरस की मात्रा बरामदगी के आधार पर दोनों अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली भवाली में Fir No- 10/2023 धारा-8/20 NDPS ACT के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply