Thursday , April 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : 32 लाख के गबन का आरोपी पीडब्ल्यूडी कर्मी गिरफ्तार

उत्तराखंड : 32 लाख के गबन का आरोपी पीडब्ल्यूडी कर्मी गिरफ्तार

लैंसडौन। पुलिस ने ठेकेदारों की 10 प्रतिशत धरोहर धनराशि (कोटेशन मनी) करीब 32 लाख रुपये गबन करने के आरोप में लोक निर्माण विभाग के लैंसडौन कार्यालय में तैनात एक कनिष्ठ सहायक को गिरफ्तार किया है।अब पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई कर रही हैं।

बता दे कि 6 अगस्त 2022 को प्रान्तीय लोक अधिशासी अभियन्ता लैंसडाउन प्रेम सिंह बिष्ट ने कोतवाली लैंसडाउन में रिपोर्ट दर्ज करायी कि PWD कार्यालय लैंसडाउन में तैनात कनिष्ठ सहायक प्रमेन्द्र सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह द्वारा ठेकेदारों की 10% धन की कुल ₹ 31,75,096 धनराशि को वापस न कर राजकीय धन का गबन किया है। रिपोर्ट के आधार पर कोतवाली लैंसडाउन में मामले की विवेचना वरिष्ठ उपनिरीक्षक रियाज अहमद के सुपुर्द की गयी। अभियोग की विवेचना में प्रकाश में आया कि अभियुक्त द्वारा राजकीय कर्मचारी होते हुए देय बाउचर्स की ऑनलाइन फीडिंग व डिपोजिट कार्य के दौरान पंजीकृत ठेकेदारों के 10% की धनराशि अपने रिश्तेदारों व परिचितों के बैंक खातों में हस्तान्तरित कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया है।

मामले में एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी गांधी चौक लैंसडाउन से की गई है। आरोपी को अब न्यायालय के सम्मुख प्रस्तुत किया जाएगा। मामले में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply