Friday , May 20 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दून मे बदला मौसम, तेज आंधी के बाद पड़ी बौछार

दून मे बदला मौसम, तेज आंधी के बाद पड़ी बौछार

देहरादून। मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार को भी चारधाम यात्रा मार्ग के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।
आज बुधवार को दोपहर बाद देहरादून में मौसम बदल गया और काले बादल छा गए। जिसके बाद तेज आंधी के साथ कहीं-कहीं बारिश भी हुई। इस वजह से देहरादून में मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं ऋषिकेश में दोपहर बाद अचानक धूल भरी आंधी चलने लगी। कोटद्वार में हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही।
इधर, मंगलवार को देहरादून समेत आसपास के मैदानी इलाकों में शाम को तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। केदारनाथ में दोपहर बाद तेज बारिश, जबकि बदरीनाथ में हल्की बौछार हुई। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हुई।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज भी पर्वतीय जिलों में बादल छा सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ समेत आसपास के पर्वतीय स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है।
कुछ जगह बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि और तेज बारिश के आसार हैं। मैदानी क्षेत्रों में करीब 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चल सकती है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।
उत्तराखंड में फायर सीजन शुरू होने के बाद से लगातार धधक रहे जंगल अब कुछ शांत हो गए हैं। बारिश के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में आग काफी हद तक बुझ गई है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में जंगल की आग की 10 घटनाएं दर्ज की गईं, जिनमें 21 हेक्टेयर वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचा।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply