Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / योगी ने TSR की दिल खोल कर की प्रशंसा, कहा त्रिवेंद्र के अनुभव का हरिद्वार को मिलेगा लाभ…अयोध्या के तर्ज पर होगा विकास

योगी ने TSR की दिल खोल कर की प्रशंसा, कहा त्रिवेंद्र के अनुभव का हरिद्वार को मिलेगा लाभ…अयोध्या के तर्ज पर होगा विकास

हरिद्वार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में आए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रूडकी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये सौभाग्य है कि इस काम के लिए त्रिवेंद्र सिंह प्रत्याशी के तौर पर हरिद्वार में आए हैं। जब व्यक्ति के पास अनुभव होता है तो उसे प्रभावी क्रियान्वयन में समय नहीं लगता।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह की जीत को लेकर कोई संदेह नहीं लेकिन जीत ऐतिहासिक होनी चाहिए, इसकी अपील करने के लिए मैं आपके पास आया हूं। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संगठन से लेकर विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री के रूप में इस राज्य की सेवा की है। चार साल तक हम दोनों ने साथ में काम किया। इस दौरान यूपी और उत्तराखंड के बीच की समस्याओं के समाधान का रास्ता निकाला। योगी ने अपने संबोधन में बार बार त्रिवेंद्र का जिक्र किया। उनकी तारीफ कर उन्हें बेहद अनुभवी बताया और कहा कि उनके अनुभव का लाभ हरिद्वार को मिलेगा। जिस तरह अयोध्या का विकास हुआ है, उसी तरह हरिद्वार का विकास भी होगा। उन्होंने त्रिवेंद्र के संगठनात्मक योगदान पर खास तौर से फोकस किया। इस क्रम में आरएसएस से लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भाजयुमो और भाजपा में विभिन्न पदों पर उनके काम का जिक्र किया। कहा, संघ के कार्य के लिए कई वर्ष त्रिवेंद्र जी ने लगाए, जो कि राष्ट्रप्रेम के दृष्टिकोण से बड़ी बात है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जो अनुभव प्राप्त किया, उसका लाभ आज ये देश ले रहा है। दुनिया के अंदर भारत का सम्मान बढ़ा है। भारत की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि आज भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में नए प्रतीमान स्थापित हो रहे हैं। भाजपा अगले पांच साल में 3 करोड़ लोगों को आवास देगी। ये मोदी की गारंटी है।

सीएम योगी कहा कि अक्सर चर्चा होती थी कि देवभूमि का विकास उसके अनुरूप ही होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केदारनाथ धाम के पुनरोद्धार का काम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने काफी प्रतिबद्धता के साथ किया। मुझे उनके साथ कई बार केदारनाथ जाने का अवसर मिला। उनका काम वह अभिनंदनीय है।

उन्होंने कहा, ये नेशन फर्स्ट और फैमिली फर्स्ट की बीच का चुनाव है। जो देश के लिए समर्पण भाव के साथ काम कर सकता है, वही राष्ट्र के बारे में सोच सकता है। त्रिवेंद्र सिंह रावत उस परंपरा के वाहक हैं, जिन्होंने परिवार से पहले देश के लिए खुद को समर्पित किया है। यूपी और उत्तराखंड विकास की एक सांझी परंपरा को लेकर चले हैं। यहां के विकास की आधारशिला त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 2017 में रखी आज उसी इमारत को तेजी से आगे बढ़ाने काका काम पुष्कर सिंह धामी कर रहे हैं। पीएम मोदी के निर्देशन में विकास और विरासत को आगे बढ़ाने का जो काम उन्होंने किया, उसे हरिद्वार में और अच्छे ढंग से आगे बढ़ाने की जरूरत है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply