Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / अपराध / सट्टे में लाखों रुपए हारने पर कर्ज में डूबा युवक, रची ऐसी साजिश की घरवालों के साथ पुलिस भी रह गई हैरान

सट्टे में लाखों रुपए हारने पर कर्ज में डूबा युवक, रची ऐसी साजिश की घरवालों के साथ पुलिस भी रह गई हैरान

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया, जहां एक युवक ऑनलाइन सट्टे में करीब 6 लाख रुपये हार गया। पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि 4 अप्रैल को कोतवाली महरौनी अंतर्गत ग्राम कुम्हैड़ी निवासी सूरज बाई पत्नी वृन्दावन ने कोतवाली महरौनी में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उसका 25 वर्षीय पुत्र मनोज कुमार 3 अप्रैल से लापता है। इसके बाद मां द्वारा उन्हें सूचना दी गई कि व्हाट्सअप पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके बेटे का अपहरण कर छह लाख रूपये की मांग की गई है। वीडियो में उसके बेटे के हाथ पैर रस्सी से बंधे हुए हैं और एक युवक उसे गाली दे रहा है। पैसे न देने पर बेटे की हत्या करने की धमकी दी जा रही है।

इस मामले के खुलासे के लिए छह टीमें लगाई गई थी, जिसमें पुलिस ने गांव के खिरिया वाले पुल के निकट एक खेत से अपहरण हुए युवक सहित उसके दो साथियों को पकड़ लिया। पकड़े गए मुख्य साजिशकर्ता मनोज ने पुलिस को बताया कि वह ऑनलाइन सट्टे में 6 लाख रुपये हार गया था। उसके ऊपर कर्जा हो गया था। कर्जा ना लौटाना पड़े इसलिए उसने खुद के अपहरण और फिरौती की साजिश रची। अखिलेश और बलवान को 50 हजार और डेढ़ लाख रुपये देने का लालच देकर अपने प्लान में शामिल कराया था। उनसे ही खेत में रस्सी से अपने हाथ-पैर बंधवाए और वीडियो बनवाया। फिर उस वीडियो को परिवार वालों को भेज दिया। पुलिस ने 36 घंटे में अपहरण का खुलासा कर दिया है। आरोपियों को खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply