Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ‘अग्निपथ’ पर 11 राज्यों में बवाल, 2 युवकों की मौत

‘अग्निपथ’ पर 11 राज्यों में बवाल, 2 युवकों की मौत

नई दिल्ली। सेना में भर्ती के लिए मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध जारी है। युवाओं के आक्रोश की आग 11 राज्यों तक पहुंच चुकी है। यूपी और बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें फूंक दी है। कई जगह रेलवे ट्रैक और सड़क जाम किया गया है।

आज शुक्रवार को तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन के एक रेल कोच में आग लगा दी गई। रेलवे स्टाफ ने तुरंत ही उस कोच में सवार 40 यात्रियों को निकालकर सबकी जान बचा ली। उधर यूपी के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 4 बसों में तोड़फोड़ करके जाम लगाया गया। हरियाणा के नारनौल में भी युवाओं ने जाम लगा दिया है। तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन में भी आगजनी और तोड़फोड़ हुई है। यहां हुए हिंसक प्रदर्शन में एक की मौत हो गई। दूसरी मौत बिहार के लखीसराय जिले में हुई है।
हैदराबाद मेट्रो रेल की तीनों लाइनों को अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है। राजस्थान के भरतपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मी को लहूलुहान कर दिया। आंदोलन के कारण 200 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। पूरे देश में 35 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि 13 को कुछ समय के लिए रद्द किया गया है। यूपी के बलिया में सुबह पांच बजे से प्रदर्शन शुरू हो गया। यहां कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए। पुलिस ने एक उपद्रवी को हिरासत में लिया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply