Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / कोविड वैक्सीन के लिये चाहिये 80 हजार करोड़ रुपये, क्या मोदी सरकार के पास है इतनी रकम : पूनावाला

कोविड वैक्सीन के लिये चाहिये 80 हजार करोड़ रुपये, क्या मोदी सरकार के पास है इतनी रकम : पूनावाला

  • सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला ने पीएमओ को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि हमारे सामने अब यह अगली चुनौती

नई दिल्ली। आज शनिवार को पुणे स्थित वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ आदर पूनावाला ने कहा है कि सभी भारतीयों को कोरोना टीका लगाने के लिए 80 हजार करोड़ रुपये की जरूरत पड़ेगी।
उन्होंने आज शनिवार को ट्वीट किया कि कोरोना वैक्सीन की खरीद और उसे भारतीयों को लगवाने में अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने मोदी सरकार से पूछा है कि क्या अगले एक साल में उसके पास वैक्सीन के लिए इतनी रकम होगी। गौरतलब है कि सीरम इंस्टिट्यूट ने कोविड-19 की वैक्सीन को बनाने के लिए ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका के साथ साझेदारी की है।

पूनावाला ने पीएमओ इंडिया को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘क्विक क्वेश्चन, क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध होंगे? क्योंकि वैक्सीन खरीदने और हर भारतीयों तक पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को इतनी रकम की जरूरत पड़ेगी। हमारे पास सामने अब यह अगली चुनौती है जिससे हमें निपटना है।’
इसके साथ ही एक एक अन्य ट्वीट में पूनावाला ने लिखा कि मैंने इस सवाल को इसलिए उठाया है कि हमें एक योजना और भारत व दुनिया में वैक्सीन निर्माताओं का मार्गदर्शन की जरूरत है। पूनावाला ने कुछ दिन पहले ही कहा था दुनिया में सभी के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध होने में कम से कम 2024 के अंत तक का वक्त मिलेगा।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply