Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / राज्य / भाजपा के इस ‘दबंग’ ने नामांकन में उड़ाई कानून की धज्जियां

भाजपा के इस ‘दबंग’ ने नामांकन में उड़ाई कानून की धज्जियां

तीन बार के विधायक और भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे कुंवर प्रणव चैंपियन आचार संहिता उल्लंघन में फंस गए हैं। मामले में मुकदमा दर्ज कर नोटिस जारी किया गया है।

बुधवार को हरिद्वार की खानपुर सीट के लिए पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ अपने समर्थकों के साथ नामांकन के लिए दबंग अंदाज में रोशनाबाद कलेक्ट्रेट में पहुंचे।

रोड शो के दौरान खुली गाड़ी में उनका एक समर्थक उनके साथ राइफल लिए बैठा रहा। यह बात जब मीडिया के कैमरों में कैद हुई तो अधिकारी हरकत में आ गए।

जिला निर्वाचन अधिकारी हरबंस सिंह चुघ के निर्देश पर प्रणव के समर्थक विकास कुमार के खिलाफ सिडकुल थाना में अनधिकृत रूप से शस्त्र लेकर चलने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

यही नहीं चैंपियन ने दबंग अंदाज में समर्थकों के कहने पर चौराहे पर उन्होंने बॉडी भी दिखाई। कलेक्ट्रेट चौराहे पर पहुंचने के दौरान समर्थकों ने इशारा किया तो चैंपियन ने अपने कंधों पर हाथ मारते हुए बॉडी भी दिखाई।

वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने चुनाव के बावजूद लाइसेंसी शस्त्र जमा नहीं करने पर कुंवर प्रणव को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार तक प्रणव ने शस्त्र जमा नहीं कराए तो लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे।

इनमें केवल कुंवर प्रणव और उनकी पत्नी के नाम मौजूद एक-एक शस्त्र को रखने की छूट दी गई है। प्रशासन के अनुसार परिजनों के पास कुल सात शस्त्र लाइसेंस हैं।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply