Sunday , October 17 2021
Breaking News
Home / खेल / टीम इंडिया की नई जर्सी के रंग में रंगा नजर आया ‘बुर्ज खलीफा’

टीम इंडिया की नई जर्सी के रंग में रंगा नजर आया ‘बुर्ज खलीफा’

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी (Team India New Jersey) एक दिन पहले लॉन्च हो गई. गहरे नीले रंग की यह जर्सी टीम इंडिया के फैंस से प्रेरित है. लॉन्च होने के दिन ही दुनिया की सबसे ऊंची इमारत ‘बुर्ज खलीफा’ भी टीम इंडिया की इसी जर्सी के रंग में रंगी नजर (Team Indian Jersey Showcased on Burj Khalifa) आई.

रात के अंधेरे में 830 मीटर ऊंची इमारत पर नई जर्सी में भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीर रोशनी में जगमगा उठी. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें नई जर्सी के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर नजर आ रही है.

टीम इंडिया इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 और 20 अक्टूबर को होने वाले प्रैक्टिस मैच में इस जर्सी में खेलती नजर आएगी.

एमपीएल स्पोर्ट्स ने एक बयान जारी कर बताया कि भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है, जब फैंस की भावनाओं को जर्सी पर दिखाया गया है. इसे एक खास ‘ध्वनि तरंग’ के पैटर्न से दिखाया गया है. पोशाक में गाढ़े नीले रंग के दो शेड दिए गए हैं.

जर्सी भारतीय फैंस की उम्मीदों से जुड़ी: गांगुली
इससे पहले, जर्सी लॉन्च होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिए पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था. उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा.

अक्षर की जगह शार्दुल टीम में शामिल 
इस बीच, टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में एक बदलाव किया. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को टीम में जगह दी गई है. अक्षर अब शार्दुल की जगह बतौर रिजर्व खिलाड़ी के तौर टीम के साथ रहेंगे. कुल 3 रिजर्व खिलाड़ी हैं. इसके अलावा 8 अन्य खिलाड़ियों को भी तैयारी के लिए टीम के साथ जोड़ा गया है. यानी 15 सदस्यीय टीम के अलावा 11 अतिरिक्त खिलाड़ी टीम के साथ रहेंगे.

About team HNI

Check Also

Delhi Capitals की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए ये 3 खिलाड़ी

दिल्ली की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी में 14 में से 10 मैच जीतकर लीग …

Leave a Reply