Sunday , May 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हरिद्वार में मासूम से रेप और हत्या पर बोले कौशिक…

हरिद्वार में मासूम से रेप और हत्या पर बोले कौशिक…

विस सत्र में दिया जवाब

  • संसदीय कार्य मंत्री ने सदन में कहा, दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी को इनामी राशि की एक लाख डीआईजी गढ़वाल के नेतृत्व में होगा टीम का गठन, अभियुक्त को दिलवाएंगे फांसी की सजा
  • विपक्ष ने उठाया था हरिद्वार में दरिंदगी की शिकार मासूम बच्ची की घटना का मामला
  • उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट सहित 7 विधेयक हुए पास

देहरादून। आज गुरुवार को उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट सहित 7 विधेयक पास हुए। सुबह करीब 11 बजे विधानसभा सत्र कार्यवाही की शुरू हुई।
हरिद्वार में दरिंदगी की शिकार मासूम बच्ची की घटना पर चर्चा हुई। विपक्ष ने 310 के तहत मामला उठाया। 58 के तहत चर्चा शुरू हुई। हरिद्वार की घटना पर संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने सदन में कहा कि दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 20 हजार की इनामी राशि एक लाख की गई है। डीआईजी गढ़वाल के नेतृत्व में टीम का गठन अतिरिक्त रूप से किया जाएगा और अभियुक्त को फांसी की सजा तक पहुंचाया जाएगा। फास्ट ट्रैक में मामला चलेगा। डीआईजी की टीम केवल जांच नहीं करेगी, बल्कि अभियोजन के दौरान उसकी मॉनिटरिंग भी करेगी। 
महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया। जिसके बाद विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा और अंतिम दिन था। आज असरकारी दिवस हुआ, जिसमें प्रश्नकाल नहीं हुआ। 
आज गुरुवार को विस के आखिरी दिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में अन्य कांगेसी नेताओं ने सिलिंडर और प्याज की महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन विधानसभा गेट के सामने किया गया। बुधवार को सरकार ने राजभवन से लौटे दो विधेयकों सहित छह विधेयक पारित कराए। अंब्रेला विश्वविद्यालय विधेयक में एक संशोधन किया गया, जबकि उच्च शिक्षा से संबंधित दूसरे विधेयक को मूल रूप से पारित किया गया।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply