Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / 14-15 जून की रात गलवान में हुए खूनी संघर्ष का चीन ने जारी किया वीडियो!

14-15 जून की रात गलवान में हुए खूनी संघर्ष का चीन ने जारी किया वीडियो!

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर तनाव के बीच चीन मनोवैज्ञानिक तरीके से भारतीय सेना दबाव बनाने की कोशिशों में जुटा हुआ है। पैंगोंग सो झील के दक्षिणी छोर पर चीनी आर्मी भारतीय सैनिकों को लगातार उकसाने की कोशिश कर रहा है। इस बीच 14-15 जून की दरम्यानी रात गलवान में हुई झड़प का नया वीडियो सामने आया है।

इस वीडियो को चीनी सरकार के मुखपत्र कहे जाने वाले ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने जारी किया है। एलएसी पर बढ़ते तनाव के बीच इस वीडियो को जारी करना चीन की मंशा को दिखा रहा है। 3 मिनट 25 सेकंड के इस वीडियो में भारत और चीन के सैनिक डंडों से एक-दूसरे पर वार करते दिख रहे हैं। यह वीडियो चीन में खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि बड़ी संख्या में चीनी सैनिक रॉड और भाले के साथ हैं। कुछ भारतीय जवानों के कंधे पर रायफल है लेकिन उसका उपयोग नहीं किया गया।
गौरतलब है कि गलवान घाटी में हुई झड़प के दौरान 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। चीन ने अपने नुकसान की बात कभी सार्वजनिक नहीं की. लेकिन सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि कम से कम 30 चीनी सैनिक मारे गए हैं। इसके बाद से ही दोनों देशों की ओर से सैन्य स्तर पर तनाव करने के लिए बातचीत हो रही है। हालांकि कई चरणों की बातचीत के बाद भी अब तक कोई हल नहीं निकल सका है और चीन बार बार वादाखिलाफी कर रहा है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply