Friday , May 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / राजधानी दून में बड़ा हादसा, दुकान में बम फटने से हुआ धमाका, कई लोग गंभीर घायल

राजधानी दून में बड़ा हादसा, दुकान में बम फटने से हुआ धमाका, कई लोग गंभीर घायल

देहरादून। राजधानी देहरादून में आज बड़ा हादसा हो गया। रायपुर क्षेत्र के किद्दूवाला स्थित एक कबाड़ी की दुकान में जिंदा बम फट गया। जिसकी चपेट में आने से आठ लोग गंभीर हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार, किद्दूवाला के कुछ कबाड़ी रायपुर के मालदेवता स्थित आर्मी की फायरिंग रेंज में कूड़ा बीनते थे। बताया जा रहा है कि किसी के हाथ इसी रेंज से बिना फायर हुआ बम लगा था। इसी बम को आज कबाड़ी की दुकान पर हथाैड़े से तोड़कर अलग किया जा रहा था। इसी दाैरान बार-बार हथौड़े मारने से बम फट गया।

बताया जा रहा है कि गुरुवार 9 मई को कबाड़ में आर्मी एरिया से डिफ्यूज मोर्टार आया था, जिसे तोड़ा जा रहा था, तभी मोर्टार ब्लास्ट हो गया और उससे तेज धमाका हुआ। धमाके का आवाज से आसपास के लोग तक सहम गए थे. साथ ही दुकान में काम कर रहे 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में अनुज की हालात नाजुक बनी हुई है। ब्लास्ट में अनुज एक हाथ उड़ गया। बाकी के सात लोगों का भी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि रायपुर क्षेत्र में धमाके की सूचना मिली थी। माैके जाकर जांच की गई है। जो बम फटा है उसकी भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि घायल युवकों में से एक युवक का हाथ अलग हो गया। वहीं तीन की हालत अधिक गंभीर बनी हुई है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply