Monday , May 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यहां हुई मॉकड्रिल

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यहां हुई मॉकड्रिल

देहरादून। भारत में एक बार फिर कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 5880 केस मिले हैं। इस दौरान 12 लोगों की मौत भी हुई है। इतना ही नहीं डेली पॉजिटिविटी रेट 6.91% हो गया है। देश में वीकली पॉजिटिविटी रेट 3.67% हो गया है। वहीं देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर देश के साथ ही राज्य के सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल हुई। राजधानी देहरादून स्थित कोरोनेशन जिला अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत की मौजूदगी में मॉक ड्रिल हुई।

जिला अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट, आईसीयू, कोविड वार्ड का निरीक्षण कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये राज्य सरकार अलर्ट मोड़ पर है। कोरोना महामारी की आहट को देखते हुये सूबे में कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दे दिये गये है।

इसके अलावा अधिकारियों को चारधाम यात्रा के दृष्टिगत यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी चाक-चौबंद करने को कहा गया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति नियंत्रण में है और राज्य सरकार किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिये पूरी तरह से तैयार है। वर्तमान में राज्य में कुल 98 सक्रिय रोगी है, जो स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। महामारी की रोकथाम के लिये पर्याप्त संसाधनों एवं प्रबंधन है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: गंगा में डूबे युवक का शव बरामद, आठ लोगों का ग्रुप आया था घूमने

ऋषिकेश। लक्ष्मण झूला क्षेत्र के मस्तराम घाट में डूबे युवक का एसडीआरएफ ने शव बरामद …

Leave a Reply