Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, नैनीताल जनपद में 27 सड़कें बंद!

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, नैनीताल जनपद में 27 सड़कें बंद!

हल्द्वानी। नैनीताल में मूसलाधार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर के अधिकांश आंतरिक मार्ग पूरी तरह से बंद हो गए हैं, जिसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा पहाड़ के बेतालघाट और गरमपानी से लेकर मैदान के हल्द्वानी में गोला और रामनगर की दाबका नदी में भी उफान देखने को मिल रहा है। वहीँ ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। चमोली में बीते कई दिनों से मौसम खराब बना हुआ है।

वहीं हेमकुंड साहिब और बदरीनाथ धाम में चोटियों में बर्फबारी हो रही है। रविवार को भी हेमकुंड और बदरीनाथ धाम की चोटियों पर बर्फबारी हुई है। वहीं इस बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है।हेमकुंड साहिब में करीब एक इंच से अधिक ताजा बर्फ जम गई है। वहीं हेमकुंड साहिब सहित बदरीनाथ धाम यात्रा सुचारू है। हेमकुंड में बर्फबारी के चलते यात्री उत्साहित हैं।

वहीँ हल्द्वानी में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कुमाऊं मे बारिश का दौर जारी है। पहाड़ से तराई तक बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। नैनीताल जिले मे अब 21 ग्रामीण सड़के 6 राजमार्ग बाधित हो चुके हैं। भावली नैनीताल राज मार्ग मलवा आने से बाधित हुआ है। हालांकि प्रशासन पूरे मामले में नजर बनाये हुए है। मौके पर जेसीबी को तैनात किया हुआ की लेकिन लगातार बारिश काम में बाधक बनी हुई है। उधर नैनीताल जिले में भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है। वही, गौला नदी का जल स्तर 4843 क्यूसेक तक पहुंच गया है। कुमाऊं मंडल में पुलिस लोगों से लगातार नदियों से दूरी बनाने की अपील कर रही है. चोरगलिया सितारगंज मार्ग पर शेरनाला अपने उफान पर है, जहां दोनों तरफ लोग फंसे हुए हैं। वहीँ उधम सिंह नगर जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण मार्ग विभिन्न स्थानों में अवरुद्ध हो गए हैं। टनकपुर चंपावत घाट हाईवे कई जगह बंद हो गया है। प्रशासन ने सभी वाहनों को तराई क्षेत्र टनकपुर और चंपावत में रोका है। टनकपुर से घाट के बीच रात से ही बारिश के कारण अनेक स्थानों में मलबा आने से मार्ग बंद है।


About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply