Thursday , May 2 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / फिर से डराने लगे कोरोना के मामले, संक्रमित मरीजों में 27 फीसदी बच्चे

फिर से डराने लगे कोरोना के मामले, संक्रमित मरीजों में 27 फीसदी बच्चे

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के मामले पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे हैं। खासतौर पर इस बार कोरोना संक्रमण की शुरुआत स्कूलों से हो रही है। हालांकि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अभी काफी कम है। गौरतलब है कि शहर के अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों में 27 फीसदी बच्चे हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली के अस्पतालों में वर्तमान में कोविड के 51 मरीज भर्ती हैं, दिल्ली कोरोना ऐप के रीयलटाइम डेटा से पता चलता है कि इनमें से कम से कम 14 (27%) बच्चे हैं. कोरोना संक्रमित 12 बच्चे दिल्ली के कलावती सरन चिल्ड्रन हॉस्पिटल में भर्ती हैं वहीं एक-एक बच्चा इंद्रप्रस्थ अपोलो और मधुकर रेनबो चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में एडमिट है।

टीओआई में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कलावती सरन चिल्ड्रन हॉस्पिटल में बाल रोग के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ श्रीकांत बसु ने कहा भर्ती होने वाले कोविड संक्रमित अधिकांश बच्चों में अंतर्निहित बीमारियां हैं। उन्होंने कहा कि “आम तौर पर, बच्चों में कोविड गंभीर बीमारी का कारण नहीं बनता है. ज्यादातर बच्चे घर पर ही ठीक हो जाते हैं। ”

एनसीआर के स्कूलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में 24 और बच्चे संक्रमित मिले हैं। नोएडा में 16 बच्चे संक्रमित मिले। कुल आंकड़ों को देखा जाए तो अब तक 44 बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 167 सक्रिय मरीजों में 26.3 प्रतिशत बच्चे हैं। देश के संक्रमितों में से 64 फीसदी मरीज एनसीआर में हैं। देश में 949 व्यक्ति संक्रमित पाए गए, जिसमें से 614 एनसीआर के हैं। इसमें सर्वाधिक 366 दिल्ली, दूसरे नंबर पर गुरुग्राम के 150, नोएडा में 43 व फरीदाबाद में 21 संक्रमित मिले हैं।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply