Thursday , June 17 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / कैंट के आउट हाउस में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

कैंट के आउट हाउस में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

नैनीताल: नैनीताल-भवाली मोटर मार्ग स्थित कैलाखान के समीप छावनी परिषद के आउटहाउस में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग से यहां 6 परिवारों के लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आवास के अंदर सिलेंडर होने से राहत कार्य मे लगे लोगों में भी हड़कंप का माहौल रहा। सूचना के बाद पहुँचे दमकल व पुलिसकर्मी राहत कार्य मे जुट गए।
जानकारी के मुताबिक भवाली मोटर मार्ग स्थित कैलाखान में छावनी परिषद नैनीताल के काफी पुराने आउटहाउस हैं। जहां एक भवन में संजू सोनकर, बंटी सोनकर, सुमित सोनकर, रिंकू सोनकर, रितु सोनकर और अजयपाल का परिवार निवास करता है। मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे रितु सोनकर के कमरे में लोगों ने धुंआ उठता देखा। रितु ने अन्य लोगों को आग लगने की जानकारी दी, लेकिन तब तक पुरानी लकड़ियों से बने भवन में देखते ही देखते भीषण आग लग गई।
इस दौरान भवन में रह रहे करीब दो दर्जन लोगों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग ने अन्य लोगों के घर को भी चपेट में ले लिया। लोगों ने मिलकर राहत कार्य शुरू किया इस बीच घरों के अंदर रखे सिलेंडर और अन्य सामान बाहर निकाला गया। वहीं कुछ सिलेंडर घर के अंदर ही होने के कारण राहत कार्य मे लगे लोगों में भी अफरा तफरी मची रही।
स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने तथा क्षेत्रवासियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालांकि आधा घंटा बीत जाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। प्रभावित परिवारों की मानें तो आग में घर के सामान सहित लाखों रुपए की नगदी और सोने चांदी के आभूषण जलकर राख हो गए है। सूचना के बाद पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौका मुआयना कर प्रभावित लोगों को मदद करने का आश्वासन दिया है।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *