Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / मनोरंजन / पूर्व अटॉर्नी जनरल ने की आर्यन खान की पैरवी

पूर्व अटॉर्नी जनरल ने की आर्यन खान की पैरवी

Cruise Drugs Case: मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान को मंगलवार को भी ज़मानत नहीं मिली. पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने मंगलवार को कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे आर्यन की ओर से पैरवी की. आर्यन की जमानत पर सुनवाई के लिए मुकुल रोहतगी बॉम्बे हाई कोर्ट में पेश होने के लिए सोमवार देर रात मुंबई पहुंचे थे. 

फिलहाल क्रूज़ ड्रग्स पार्टी मामले में आर्यन खान का प्रतिनिधित्व करने वाले शीर्ष वकीलों के दल में मुकुल रोहतगी भी शामिल हो गए हैं. जिसमें पहले से ही सतीश मानेशिंदे और अमित देसाई जैसे कुछ बड़े नाम शामिल हैं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 3 अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान आर्यन को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है.
 
कौन हैं मुकुल रोहतगी

66 वर्षीय मुकुल रोहतगी भारत की सर्वोच्च न्यायालय सुप्रीम कोर्ट में एक वरिष्ठ अधिवक्ता हैं. वह भारत के 14वें अटॉर्नी जनरल रह चुके हैं. जिसके बाद के.के. वेणुगोपाल ने उनकी जगह ली थी. इससे पहले मुकुल रोहतगी भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के रूप में कार्य कर चुके हैं.

मुकुल रोहतगी ने इससे पहले एख अधिवक्ता के तौर पर कई बड़े  प्रसिद्ध और महत्वपूर्ण मामलों का प्रतिनिधित्व किया है. जिसमें 2002 का गुजरात दंगा मामला भी शामिल है, जहां वह गुजरात सरकार के लिए अदालत में पेश हुए थे. राष्ट्रीय न्यायिक नियुक्ति आयोग से संबंधित मामला भी एएसजी के रूप में रोहतगी द्वारा तर्क दिया गया एक ऐतिहासिक निर्णय है.

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की मौत की जांच कर रहे हाई-प्रोफाइल मामले में महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें स्पेशल प्रॉसिक्युटर नियुक्त किया था. वहीं इस मामले की जांच के लिए उन्हें 1.20 करोड़ रुपए की फीस भी दी गई थी.

ये भी पढ़ें..

कोर्ट में आर्यन सॉरी लेटर पेश कर सकते हैं

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

पोलैंड की कैरोलिना के सिर सजा मिस वर्ल्ड 2021 का ताज

फर्स्ट रनर अप रहीं भारतीय मूल की अमेरिकन सुंदरी श्री सैनी प्यूर्टो रिको। पोलैंड की …

Leave a Reply