Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / पंजाब / कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस: नई पार्टी के साथ चुनाव में उतरेंगे

कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस: नई पार्टी के साथ चुनाव में उतरेंगे

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी के साथ ही अगले विधानसभा चुनाव में उतरेंगे। हालांकि बुधवार को भी उन्होंने पार्टी के नाम का एलान नहीं किया। कैप्टन ने कहा कि चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद चुनाव चिन्ह के साथ नाम की घोषणा की जाएगी। मेरे वकील इस पर काम कर रहे हैं। जहां तक सिद्धू की बात है, वह जहां से भी लड़ेंगे, हम उनसे लड़ेंगे। समय आने पर हम सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे।

चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सीएम ने कहा कि उन्होंने जो वादे किए वे पूरे किए। बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के फैसले को सही ठहराते हुए कैप्टन ने कहा कि पंजाब की सुरक्षा उनके लिए सबसे अहम है। पंजाब ने आतंकवाद देखा है। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह से नवजोत सिद्धू के उन पर किए ट्वीट के बारे में सवाल किया गया। इस पर कैप्टन ने कहा कि वह कुछ नहीं जानते। बहुत ज्यादा बोलते हैं, उसके पास दिमाग नहीं है। मैंने इस पर कभी अमित शाह या ढींढसा से बात नहीं की, लेकिन मैं करूंगा। मैं कांग्रेस, शिअद और आप से लड़ने के लिए मजबूत होना चाहता हूं। मैं उनसे बात करूंगा, हम इन्हें हराने के लिए संयुक्त मोर्चा बनाएंगे। कैप्टन ने कहा कि कल हम 25-30 लोगों को अपने साथ ले जा रहे हैं। हम कृषि कानूनों के मुद्दे पर गृह मंत्री से मिलेंगे।

कैप्टन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नवजोत सिद्धू ने ट्वीट करते हुए कैप्टन को भाजपा का वफादार मुख्यमंत्री बताया था। इस पर कैप्टन ने कहा कि यह आदमी कुछ नहीं जानता। वह सिर्फ फालतू बात करता रहता है। मैं राज्य के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सभी केंद्रीय मंत्रियों से मिल रहा था। राज्य तब तक काम नहीं कर सकते जब तक वे केंद्र के साथ काम नहीं करते। लेकिन मुझे उम्मीद नहीं है नवजोत सिद्धू सुशासन के बारे में कुछ भी जानते हैं।

मीडिया से रूबरू होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री आज ही दिल्ली रवाना हो जाएंगे। दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही भाजपा के दिग्गज नेताओं से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, कैप्टन वहां कांग्रेस के भी नाराज नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

कैप्टन के करीबी सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने संकेत दिए थे कि कैप्टन की नई पार्टी के नाम में कांग्रेस का नाम शामिल होगा। जिस प्रकार ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस और शरद पवार ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी बनाई है, उसी प्रकार से कैप्टन भी अपनी पार्टी के नाम में कांग्रेस शब्द को शामिल करेंगे। बताया जा रहा है कि नई पार्टी के गठन के मौके पर 10 से अधिक कांग्रेस के विधायक भी कैप्टन के साथ मंच साझा करेंगे, जिसमें उनकी पत्नी सांसद परनीत कौर भी शामिल हो सकती हैं।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट किया कि अब पटियाला और अन्य स्थानों पर मेरे समर्थकों को धमकाने और परेशान करने का सहारा लिया जा रहा है। मैं अपने विरोधियों से कहना चाहता हूं कि वे मुझे इतने निचले स्तर के राजनीतिक खेल से नहीं हरा सकते। इस तरह के कदमों से न तो वोट जीत पाएंगे और न ही लोगों का दिल। उन्होंने कहा है कि वह इस तरह की हरकतों से नहीं डरते।  

ये भी पढ़ें..

सुषमा, सोनिया से मुलायम तक; अमरिंदर ने फिर फोड़ा फोटो बम

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply