Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / अपराध / गुजरात में गजब हाल : गोडसे को हीरो बताने वाले बच्चे को फर्स्ट प्राइज तो डीएसओ सस्पेंड!

गुजरात में गजब हाल : गोडसे को हीरो बताने वाले बच्चे को फर्स्ट प्राइज तो डीएसओ सस्पेंड!

वलसाड। गुजरात में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। वलसाड के एक निजी स्कूल में आयोजित वाद-विवाद कॉम्पिटिशन में बच्चों के लिए तय किए तीन सब्जेक्ट में से एक ‘माई आइडियल नाथूराम गोडसे’ रखा गया था। सोमवार को हुए इस कॉम्पिटिशन में फर्स्ट प्राइज जीतने वाले बच्चे ने इसी सब्जेक्ट पर बोलते हुए गांधी की बुराई की और गोडसे को आदर्श हीरो बताया। इसे लेकर अब हंगामा बरपा हुआ है और कार्रवाई की मांग की जा रही है।
इसमें भी एक चौंकाने वाली जानकारी यह सामने आई है कि कक्षा 5 से कक्षा 8 तक के 7 से 12 साल की उम्र वाले बच्चों के लिए इस सब्जेक्ट का चयन स्थानीय स्तर पर सरकारी अधिकारियों ने ही किया था। हंगामा होने के बाद अब वलसाड की जिला खेल अधिकारी मीता बेन गवली को सस्पेंड कर दिया गया है। राज्य के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि इस मामले में जांच के बाद जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
निजी स्कूल संचालिका ने दी सफाई : विवाद खड़ा होने पर कॉम्पिटिशन के आयोजन स्थल कुसुम विद्यालय की संचालिका अर्चना बेन देसाई ने कहा कि जिले में यह प्रतियोगिता बाल प्रतिभा शोध कार्यक्रम के तहत आयोजित की गई थी। कॉम्पिटिशन की पूरी प्लानिंग सरकारी जिला खेल कार्यालय ने ही तैयार की थी। ऐसे में यह कह सकते हैं कि प्रतियोगिता के लिए हमारे स्कूल ने महज अपनी जगह दी और वलसाड के जिला खेल कार्यालय के आदेश का पालन किया। कॉम्पिटिशन शुरू होने से पहले हमें इसके विषयों के बारे में नहीं बताया गया था।
प्रतियोगिता में रखे गये थे तीन विषय : अर्चना बेन ने आगे बताया कि स्कूल को आयोजन से महज 24 घंटे पहले ही कॉम्पिटिशन के बारे में जानकारी दी गई थी। इसमें तीन सब्जेक्ट रखे गए थे, जिसमें ‘माई आइडियल नाथूराम गोडसे’ के अलावा ‘मुझे आकाश में उड़ते पक्षी पसंद हैं’ और तीसरा ‘वैज्ञानिक बनने के बाद भी अमेरिका न जाऊं’। इन्हीं तीनों सब्जेक्ट पर बच्चों ने अपने विचार रखे।
कलेक्टर ने खड़े किए हाथ, कहा- खेल विभाग का मामला : इस विवाद पर जब वलसाड की कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे ने पूरे मसले पर हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने कहा- यह मामला खेल विभाग के तहत आता है, इसलिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ खेल विभाग ही कार्रवाई करेगा। यह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply